ये 5 एप ट्रैवेल के शौकीनों के लिए हैं जरूरी, ट्रिप को बनाएंगे मजेदार

परिवार या दोस्तों के साथ घूमने जा रहे या अकेले अगर परेशानियों से बचना है तो आपके स्मार्टफोन में ये 5 एप जरूर रख लें।

  |   Updated On : April 18, 2017 02:42 PM
प्रतीकात्मक चित्र

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:  

गर्मियों की छुट्टियों की शुरूआत होते ही आप भी घूमने की तैयारियों में जुट गए होंगे। परिवार या दोस्तों के साथ घूमने जा रहे या अकेले अगर परेशानियों से बचना है तो आपके स्मार्टफोन में ये 5 एप जरूर रख लें। ये एप आपकी एडवेंचरस ट्रैविलिंग एक्सपीरियंस में आपके लिए मददगार साबित होंगे। सबसे अच्छी बात है ये है कि देश के उत्तर से लेकर दक्षिण तक सभी जगहों पर ये काम करते है।

मोबाइल वॉलेट

मोबाइल वॉलेट

भारत तेजी से डिजिटलाइजेशन की ओर बढ़ रहा है। ऐसे में आपके स्मार्टफोन में पेटीएम, मोबीक्विक जैसे मोबाइल वॉलेट रहना बहुत जरूरी हो गया। ऐसे में आपको कैश की कमी से भी नहीं जूझना पड़ेगा। और खर्चों पर भी आसानी से ट्रैक रखा जा सकता है। ये आपकी ट्रिप के दौरान आपको एटीएम भागने के झंझट से भी दूर रखेगा।

फूड

फूड

अनजाने शहर में पंसद का खाना ढूंढ़ पाना स्वैगी, जोमौटो और फूडपांडा जैसे एप की वजह से अब आसान हो गया है। ये एप आपको 24/7 खाना ऑर्डर करने की सुविधा देते है। ऐसे में आपको ट्रिप पर भूख से मरना नहीं पडेगा।

ट्रांसपोर्ट

ट्रांसपोर्ट

नए शहर के रास्तों से अनजान होने के कारण ट्रांसपोर्ट एक बहुत बड़ा टास्क होता है। लेकिन Zophop जैसे ट्रैवेलिंग एप के जरिए आपकी ये परेशानी दूर हो सकती है। ये एप 15 शहरों के लोकल ट्रेन, मेट्रो, बस आदि की जानकारी तुरंत देता है। इस एप के जरिए आप उबर की भी बुकिंग कर सकते है।

एकॉमडेशन

एकॉमडेशन

घूमने जा रहे तो होटल या गेस्ट हाउस की तलाश तो होगी है। ऐसे में OYO रूम्स, एयरबीएनबी और ट्राइवागो आदि जैसे एप आपकी मुश्किल को आसान कर सकते है। ये आपके बजट और लोकशन के अनुसार होटल ढूंढ़ने और बुकिंग की सुविधा देते है।

टूरिज्म

टूरिज्म

जहां घूमने जा रहे है, वहां के पर्यटक स्थलों की पूरी जानकारी के लिए ट्रिप एडवाइजर जैसे एप मदद करते है। ऐसे में आप अपने डेस्टिनेशन के सभी पर्यटक स्थलों घूम सकते है। ये एप आपकी ट्रैविलिंग को प्लान करने में भी आसान कर देते है।

First Published: Tuesday, April 18, 2017 02:15 PM

RELATED TAG: Vacations,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो