logo-image

साउथ इंडिया घूमने का बना है Plan तो आज ही बुक करें IRCTC का ये Tour Package

इस पैकेज में आप आप 7 दिन और 6 रात घुम सकते हैं. आपका ट्रैवल मुंबई से शुरू होगा और मुुंबई पर ही खत्म होगा.

Updated on: 10 Jun 2019, 06:41 AM

highlights

  • इंडियन रेलवे ने साउथ इंडिया टूर पैकेज की घोषणा की है.
  • पैकेज में प्रति व्यक्ति 15,090 का खर्च आएगा.
  • यात्रा के दौरान रेलवे आपको खाना, एसी बस और होटल में रूकने की व्यवस्था भी मुहैया कराएगी.

नई दिल्ली:

गर्मियों की छुट्टियां शुरू हो गई हैं और इसी वक्त स्कूलों के बंद होने के कारण लोग बच्चों के साथ समय बिताने के लिए समर वेकेशंस पर चले जाते हैं. इसी मौके को और भी खास बनाता है इंडियन रेलवे का ये नया टूर पैकेज. दरअसल इंडियन रेलवे ने साउथ इंडिया टूर पैकेज की घोषणा की है जिसमें आपको मदुरई, रामेश्वरम, और कन्याकुमारी घुमने का मौका मिलेगा. IRCTC (Indian Railways Catering and Tourism Corporation) द्वारा दिए जा रहे इस पैकेज का नाम है Southern Marvel. इस पैकेज में आप आप 7 दिन और 6 रात घुम सकते हैं.

क्या है शिड्यूल (Schedule)
यह ट्रेन हर शुक्रवार अप्रैल 2019 से मुंबई से चलाई जा रही है और दूसरे दिन यानी की शनिवार को यह ट्रेन मदुरई पहुंचेगी. तीसरे दिन आपको रामेश्वरम के दर्शन कराए जाएंगे. चौथे दिन कन्याकुमारी पहुंचेगी. यहां आपको सभी स्थलों के दर्शन कराए जाएंगे. इसके बाद छठे दिन यात्री वहां से चलेंगे और सातवें आपको वापस मुंबई ही छोड़ा जाएगा.

यह भी पढ़ें: Modi Sarkar 2.0: रिजर्व बैंक (RBI) ने ब्याज दरें 0.25 फीसदी घटाई, होमलोन की EMI होगी सस्ती

इतना लगेगा खर्च (Expense)

पैकेज में प्रति व्यक्ति 15,090 का खर्च आएगा. इस यात्रा के दौरान रेलवे आपको खाना, एसी बस और होटल में रूकने की व्यवस्था भी मुहैया कराएगी. इसके लिए आप IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट से टिकट बुक करवा सकते है. साथ ही आप मुंबई और पुणे जोनल ऑफिस से भी टिकट बुक करवा सकते है. ट्विन शेयरिंग यानी दो लोगों के लिए इस पैकेज की किमत प्रति व्यक्ति 15,090 रुपये है. स्लीपर क्लास के लिए प्रति व्यक्ति 20890 रूपये किराया है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: इन टर्निंग पॉइंट्स ने लगाई टीम इंडिया की जीत पर मुहर

तीन लोगों के लिए किराया 14790 रुपए प्रतिव्यक्ति है. बच्चों के लिए भी किराया लगेगा. 5 से 11 साल तक के बच्चों के लिए आपको बेड के साथ 13690 किराया देना होगा. बिना बेड के 10990 रूपए किराया है. एसी क्लास के लिए आपको 24590 रुपये प्रति व्यक्ति देने होंगे. दो लोगों के लिए 18890 रूपये का भुगतान करना होगा. एसी क्लास के लिए 3 लोगों का किराया 18490 रूपये है.