logo-image

Summer Holiday: कम बजट में जाना चाहते हैं गोवा तो पढ़ें पूरी खबर

भारत में गोवा को अल्टीमेट पार्टी डेस्टिनेशन माना जाता है.

Updated on: 24 May 2019, 09:40 AM

highlights

  •  गोवा में ठहरने और जानें के ऑप्शन
  • भारत में गोवा को अल्टीमेट पार्टी डेस्टिनेशन माना जाता है
  • गोवा के कसीनो सबसे ज्यादा फेमस है

नई दिल्ली:

अगर आप गर्मी की छुट्टी में गोवा (Goa) में हॉलिडे प्लान (Holiday plan) कर रहे हैं लेकिन अभी तक ठहरने और जाने को लेकर फाइनल नहीं कर पाए हैं तो यहां हम आपको गोवा में ठहरने और जानें के ऑप्शन बता रहे हैं. शांत समुद्र तट, स्वादिष्ट समुद्री भोजन और असंख्य प्राचीन वास्तुकला, ये गोवा की कुछ प्रमुख चीजें हैं जो पूरे देश और दुनिया भर के पर्यटकों को आकर्षित करती हैं

गोवा में ये जरूर करें

भारत में गोवा को अल्टीमेट पार्टी डेस्टिनेशन माना जाता है. गोवा के कसीनो सबसे ज्यादा फेमस है. यहां के बीच, लैंडस्केप, कसीनो, नाइट क्लब, पब्स, रेस्टोरेंट और बेस्ट होटल यहां सभी आसानी से मिल जाएंगे. यहां वाटर स्पोर्ट्स, स्ट्रीट मार्केट और नाइट मार्केट का भी ऑप्शन है.

यह भी पढ़ें- Summer Vacation: गर्मियों में जाएं हैवलॉक आईलैंड, यहां है पूरी जानकारी

गोवा का दक्षिणी भाग

इस शहर का दक्षिण भाग काफी ठहरा हुआ है. दक्षिण में कुछ बहुत प्रसिद्ध चर्च और शांत समुद्री किनारें हैं. गोवा के सबसे ज़्यादा प्रसिद्ध समुद्री किनारों में से एक, कोलवा बीच, दक्षिण में ही है.

यह भी पढ़ें- घूमने के हैं शौकीन, तो जाएं हिमाचल प्रदेश के इन 10 स्थानों पर

गोवा सड़क मार्ग के द्वारा

कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी), महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) और के टी सी कुछ प्रमुख संचालक हैं जो मुंबई, पुणे और बेंगलुरु जैसे आसपास के शहरों से बस सेवाएं प्रदान कराते हैं

गोवा ट्रेन मार्ग के द्वारा

यह भी पढ़ें- Summer Vacation: गर्मी की छुट्टियों में जाएं हिमाचल प्रदेश के Kufri, यहां है पूरी जानकारी

ट्रेन द्वारा गोवा पहुंचना सबसे आसान है क्योंकि राज्य में दो मुख्य रेलवे स्टेशन है पहला वास्को डी गामा और दूसरा माडगांव रेलवे स्टेशन. ट्रेन द्वारा उत्तर, दक्षिण तथा केंद्रीय भारत से गोवा रेलमार्ग के द्वारा भली प्रकार जुड़ा है. अधिकतर यात्री सुविधाजनक समय पर मुंबई और गोवा के बीच चलने वाली सुविधाजनक रेल द्वारा यात्रा करते हैं. इससे बेहतर और क्या होगा, रातभर का सफर और किसी को महसूस तक नहीं होता.

यह भी पढे़ं- Summer Vacation: दक्षिण भारत के ऊटी में लें सुहाने मौसम का मजा, यहां है पूरी जानकारी

गोवा एयर मार्ग के द्वारा

गर्मी का सीजन गोवा जाने के लिए पीक समय नहीं होता क्योंकि यहां उमस वाला मौसम होता है लेकिन अगर आप कम बजट में गोवा घूमना चाहते है, तो यह अच्छा समय है। अभी बुकिंग कराने पर गोवा की एयर टिकट दिल्ली से 2,946 रुपए से लेकर 3,500 रुपए में मिल जाएगी. एयर द्वारा दक्षिणी गोवा में डाबोलिम हवाईअड्डा मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरू जैसे बड़े शहरें से भली प्रकार जुड़ा है. हवाईअड्डे से आने जाने के लिए टैक्सियाँ तैयार मिलती हैं.