ईस्टर वीकेंड पर गोवा जाना है भारतीयों की पहली पसंद

भारत में गुड फ्राइडे के सप्ताहांत (ईस्टर) को बिताने के लिए लोगों की पहली मनपसंद जगह गोवा है।

IANS  |   Updated On : March 25, 2018 10:11 PM

नई दिल्ली:  

भारत में गुड फ्राइडे के सप्ताहांत (ईस्टर) को बिताने के लिए लोगों की पहली मनपसंद जगह गोवा है। एक रिपोर्ट में इस जानकारी दी गई है। इस साल ईस्टर एक अप्रैल को है। यात्रा मेटासर्च इंजन कायाक ने पिछले साल और इस साल के गुड फ्राइडे के सप्ताहांत के दौरान खोजे गए स्थानों के आंकड़ों की तुलना की। 

एक बयान के मुताबिक, पिछले साल की तुलना में आने वाले गुड फ्राइडे के सप्ताहांत के लिए यात्रा खोजों में करीब 200 फीसदी की वृद्धि देखी गई। इस बार के आंकड़ों में गोवा की बीच स्थलों का चलन ज्यादा देखा गया।

इस साल की यात्रा खोजों में तटीय राज्य की खोज करने वालों में 1,655 फीसदी की भारी वृद्धि हुई। इसके बाद गोवा सात पायदान की छलांग लगाते हुए भारतीयों द्वारा गुड फ्राइडे के सप्ताहांत को बिताने वाली जगहों में शीर्ष पर आ गया। गोवा के बाद बैंकॉक का स्थान है। 

इस साल तीसरी सबसे ज्यादा पसंदीदा जगह है हांग कांग। 1,349 फीसदी के वृद्धि के साथ गुड फ्राइडे के सप्ताहांत बिताने के लिए यात्रा खोजों में हांग कांग के आंकड़ों में महत्वपूर्ण वृद्धि देखी गई। 

अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के लिए स्थान तलाश रहे लोगों में सिंगापुर के लिए भी काफी रुचि देखी गई।

आगामी अवकाश सप्ताहांत के लिए टोरंटो, सैन फ्रांस्सिको और न्यूयॉर्क जैसे शहर भी 10 शीर्ष स्थलों में शामिल हैं। यह दर्शाता है कि भारतीय लंबी दूरी की उड़ानों से भयभीत नहीं होते हैं।

रिपोर्ट में कुछ जगहों की यात्राओं की कीमतों में कमी का हवाला देते हुए कहा गया कि मेलबर्न, गोवा, सिडनी और माले जैसे कुछ शहरों ने अपनी अपनी कीमतों में करीब 20 फीसदी की कमी है।

इसे भी पढ़ें: लॉन्ग वीकेंड पर भारतीय देते हैं विदेश जाने को तरजीह

First Published: Sunday, March 25, 2018 10:05 PM

RELATED TAG: Wildlife And Nature In Goa,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो