Pics: दिल्ली वालों को लंदन पसंद, मुंबईकरों की बाली पसंदीदा जगह

भारतीय कहां घूमना पसंद करते हैं और कहां लंबी छुट्टियों का लुत्फ उठाना पसंद करते हैं, इस बारे में एयरबीएनबी ने भारत के यात्रा रुझान के बारे में जानकारी दी है।

  |   Updated On : July 22, 2017 02:08 PM

नई दिल्ली :  

अगर आप घूमने के शौकीन है और ऐसी जगहें ढूंढ रहे है जहां आपको सुकून मिल सके तो आपके लिए कुछ ऐसी जगह है जहां आप अपने परिवार,दोस्तों के साथ आरामदायक छुट्टियां बिता सकते है। भारतीय कहां घूमना पसंद करते हैं और कहां लंबी छुट्टियों का लुत्फ उठाना पसंद करते हैं, इस बारे में एयरबीएनबी ने भारत के यात्रा रुझान के बारे में जानकारी दी है। 

यात्रा

यात्रा

भारतीय कहां घूमना पसंद करते हैं और कहां लंबी छुट्टियों का लुत्फ उठाना पसंद करते हैं, इस बारे में एयरबीएनबी ने भारत के यात्रा रुझान के बारे में जानकारी दी है।

लंदन

लंदन

इंटरनेशनल ट्रेवल ट्रिप औसत छह से सात दिन की होती हैं, क्योंकि पर्यटक अपनी पसंदीदा जगह को अच्छी तरह से एक्सप्लोर करना चाहते हैं। टॉप इंटरनेशनल जगहों में दिल्ली वासियों को लंदन पसंद है।

बाली

बाली

मुंबई वासियों को बाली पसंद है। बाली भारतीय पर्यटकों का सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थल है। स्काई स्कैनर के डाटा में विश्व के सबसे बड़े द्वीप देश की यात्रा मई में बुकिंग करने पर सस्ता पड़ेगा। कोरल रीफ और साफ नीले पानी के लिए लोकप्रिय यह देश समुद्र तट का सैर पसंद करने वालों को जरूर पसंद आएगा।

शिमला

शिमला

टॉप स्थानीय और नजदीकी पर्यटन स्थलों की बात करे तो दिल्ली के लोग शिमला जाना पसंद करते है। वीकेंड हो या हॉलीडेज दिल्लीवासियों का पसंदीदा टूरिस्ट स्पॉट है।

लोनावाला

लोनावाला

मुंबई के लोग लोनावाला घूमने जाना पसंद करते हैं। लोनावाला भारत के महाराष्ट्र राज्य में पुणे ज़िले का ख़ूबसूरत पहाड़ी क्षेत्र है।

ऊटी

ऊटी

बेंगलुरू के लोगों का ऊटी और चेन्नई के लोगों का पुदुच्चेरी पसंदीदा स्थानीय पर्यटन स्थल है।

पेरिस

पेरिस

बेंगलुरू के लोगों को पेरिस आकर्षित करता है, तो चेन्नई को लोगों को सिंगापुर भाता है।

प्राग

प्राग

इंटरनेशनल ट्रिप पर कोलकाता के लोग प्राग जाना पसंद करते हैं।

First Published: Saturday, July 22, 2017 12:51 PM

RELATED TAG: Mumbai Destination, International Travel, National,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो