नई दिल्ली का कनॉट प्लेस दुनिया में 9वीं सबसे महंगी जगह

IANS  |   Updated On : July 11, 2018 07:29:54 PM
दिल्ली का कनॉट प्लेस (ट्विटर)

दिल्ली का कनॉट प्लेस (ट्विटर) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

नई दिल्ली स्थित कनॉट प्लेस कार्यालय स्थल के मामले में दुनिया में नौवीं सबसे महंगी जगह है। यह तथ्य बुधवार को सीबीआरई की रिपोर्ट में बताया गया।

'ग्लोबल प्राइम ऑफिस ऑक्यूपेंसी कॉस्ट्स 2018' नाम की इस रिपोर्ट में कहा गया है कि कनॉट प्लेस में प्रति वर्ग फुट ऑफिस की जगह का सालाना किराया 153.26 डॉलर है जोकि दुनिया में नौवां सबसे महंगा स्थान है। पिछले साल यह दुनिया के 10वें सबसे महंगा स्थान के रूप में शुमार हुआ था।

मुंबई के बांद्रा कुर्ला कांप्लेक्स का प्रति वर्ग फुट किराया 96.51 डॉलर है और यह दुनिया के 26वां सबसे महंगा आफिस लोकेशन है। वहीं मुंबई के नरीमन प्वाइंट का प्रति वर्ग फुट किराया 72.80 डॉलर है और महंगे स्थान की सूची में यह 37वें पायदान पर है।

ये भी पढ़ें: दिल संबंधी बीमारियों को नहीं रोक सकते मल्टीविटामिन-मिनरल

दुनिया में ऑफिस लोकेशन के मामले में सबसे महंगा स्थान हांगकांग सेंट्रल है, जहां का सालाना प्रति वर्ग फुट किराया 306.57 डॉलर है। हांगकांग महंगे स्थान के रूप में लगातार दूसरे साल अव्वल स्थान पर है।

महंगे स्थान के मामले में दूसरे और तीसरे पायदान पर क्रमश: लंदन (वेस्टएंड) और बीजिंग की फाइनेंस स्ट्रीट है।

सीबीआरई के चेयरमैन (भारत व दक्षिण पूर्व एशिया) अंशुमान मैगजीन ने कहा, 'वित्त, प्रौद्योगिकी और ई-कॉमर्स की जबरस्त मांग के चलते प्रमुख जगहों की लागत खर्च में पिछले साल के मुकाबले वृद्धि हुई है।'

ये भी पढ़ें: बायोपिक के बाद अब संजय दत्त की ऑटोबायोग्राफी भी होगी रिलीज

First Published: Jul 11, 2018 07:25:22 PM

RELATED TAG: Connaught Place,

Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो