'केसीआर ने वही किया, जो नरेंद्र मोदी ने 2002 में किया था'

समय से पहले चुनाव करने को लेकर सवालों के घेरे में आई तेलंगाना राष्ट्र समिति ने फैसले का बचाव करते हुए कहा है कि इतिहास में ऐसे कई उदहारण हैं, जब समय से पहले चुनाव कराये गए. पार्टी का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी 2002 में गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए ऐसा किया था.

News State Bureau  |   Updated On : October 12, 2018 10:54 AM

नई दिल्ली:  

समय से पहले चुनाव करने को लेकर सवालों के घेरे में आई तेलंगाना राष्ट्र समिति ने फैसले का बचाव करते हुए कहा है कि इतिहास में ऐसे कई उदहारण हैं, जब समय से पहले चुनाव कराये गए. पार्टी का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी 2002 में गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए ऐसा किया था. इससे पहले करीमनगर की रैली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने समय से पहले चुनाव कराने के कदम की आलोचना की थी.

करीमनगर से लोकसभा सांसद बी विनोद कुमार का कहना है कि कई सारे बड़े नेता वक्त-वक्त पर जल्दी चुनाव करवा चुके हैं, फिर केसीआर पर ही सवाल क्यों उठाए जा रहे हैं? इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, एनटी रामाराव, अटल बिहारी वाजपेयी और एन चंद्रबाबू नायडू, यहां तक कि नरेंद्र मोदी भी जल्दी चुनाव करवा चुके हैं.'

कुमार ने बताया कि हमने कभी नहीं कहा था कि कोई दलित हमारा सीएम बनेगा. उन्होंने कहा कि इस बार के सीएम भी केसीआर ही होंगे. उन्होंने टीआरएस और बीजेपी में गुप्त समझौते से इंकार करते हुए कहा, ‘हमारा बीजेपी या कांग्रेस से कोई राजनीतिक गठबंधन न तो अभी है और ना ही होगा.'

तेलंगाना में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. केसीआर ने 6 सितंबर को राज्य की सरकार को भंग करके समय से पहले चुनावों की मांग की थी. अब राज्य में वक्त से नौ महीने पहले ही चुनाव हो रहे हैं.

First Published: Friday, October 12, 2018 10:54 AM

RELATED TAG: Telangana, Kc Chandrashekhar, Narendra Modi, Gujrat, Election,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो