logo-image

तेलंगाना में बीजेपी के बदले सुर, सरकार बनाने में TRS का देगी साथ

तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटों के लिए 7 दिसंबर को वोटिंग होने के बाद अब 11 दिसंबर को आने वाले रिजल्ट का इंतज़ार है. लेकिन इससे पहले बीजेपी ने अपना स्टैंड साफ कर दिया है.

Updated on: 09 Dec 2018, 02:13 PM

नई दिल्ली:

तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटों के लिए 7 दिसंबर को वोटिंग होने के बाद अब 11 दिसंबर को आने वाले रिजल्ट का इंतज़ार है. लेकिन इससे पहले बीजेपी ने अपना स्टैंड साफ कर दिया है. उसने कहा है कि अगर तेलंगाना में किसी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलती है तो वो समर्थन करेंगे. हालांकि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के लक्ष्मण ने साफ कर दिया है कि वो एआईएमआईएम और कांग्रेस का समर्थन नहीं करेगी. यानी उनका इशारा टीआरएस की तरफ है.

इसे भी पढ़ें : यौन उत्पीड़न मामला : मेनका गांधी ने ओडिशा के सभी शेल्टर होम के जांच के आदेश दिए, राज्य सरकार को बताया विफल

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, 'तेलंगाना में बीजेपी के बिना कोई सरकार नहीं बन सकती है. अगर जनता किसी को पूर्ण जनादेश नहीं देती है तो हम सरकार बनाने में साथ दे सकते हैं. हम लोग कांग्रेस और एआईएमआई को सपोर्ट नहीं देंगे लेकिन दूसरों के लिए विकल्प खुले हैं. हालांकि अंतिम फैसला हमारे हाई कमांड लेंगे. '

बता दें कि वोटिंग के बाद आए एग्जिट पोल्स के अनुमानों के मुताबिक तेलंगाना में सीएम के चंद्रशेखर राव की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) को बहुमत मिलता दिखाया गया है. वहीं बीजेपी को महज कुछ सीट मिलता दिखाया गया है. हालांकि मतगणना के बाद ही साफ हो सकेगा कि वहां किसकी सरकार बनेगी.