logo-image

Telangana Election Result 2018: कौन बनेगा तेलंगाना की सत्ता का सरताज?

आज पांचों राज्य (मध्य प्रदेश, राजस्थान, मिजोरम, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना) विधानसभा चुनान के नतीजें आ रहे है. इसी के साथ देखना होगा कि कौन सी पार्टी अपने जीत का परचम लहरा पाएगी.

Updated on: 11 Dec 2018, 12:34 AM

नई दिल्ली:

आज पांचों राज्य (मध्य प्रदेश, राजस्थान, मिजोरम, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना) विधानसभा चुनान के नतीजें आ रहे है. इसी के साथ देखना होगा कि कौन सी पार्टी अपने जीत का परचम लहरा पाएगी. वहीं तेलंगाना में देखना दिलचस्प होगा कि सत्ताधारी पार्टी के चंद्रशेखर राव अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब हो पाते है या नहीं. तेलंगाना में तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) सत्ताधारी पार्टी है और के. चंद्रशेखर राव(Kalvakuntla Chandrashekar Rao) मुख्यमंत्री हैं.

बात करें पिछले चुनाव की तो वह अप्रैल-मई 2014 में हुआ था, जब आंध्र प्रदेश और तेलंगाना एक थे. विभाजन के बाद तेलंगाना के हिस्से में आईं 119 सीटों में से 90 TRS ने जीती थीं और उसकी सरकार बनी. उधर आंध्र प्रदेश में तेलुगु देशम पार्टी (TDP) की सरकार और एन. चंद्रबाबू नायडू(N. Chandrababu Naidu) मुख्यमंत्री बने. तेलंगाना में 13 सीटों के साथ कांग्रेस दूसरी सबसे बड़ी पार्टी रही.

तेलंगाना में 7 दिसंबर को वोटिंग हुई और इस चुनाव में TRS, कांग्रेस, AIMIM और बीजेपी का शोर रहा. Telangana Election Result 2018 के लाइव अपडेटस मंगलवार 11 दिसंबर को सुबह 6 बजे से News Nation और News State मिलने शुरू हो जाएंगे.