logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

तेलंगाना: के चंद्रशेखर राव गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में (तेलंगाना राष्ट्र समिति) टीआरएस की प्रचंड जीत हुई है. टीआरएस ने 119 सीटों में से 88 सीटों पर बंपर जीत हासिल की.

Updated on: 12 Dec 2018, 05:30 PM

नई दिल्ली:

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में (तेलंगाना राष्ट्र समिति) टीआरएस की प्रचंड जीत हुई है. टीआरएस ने 119 सीटों में से 88 सीटों पर बंपर जीत हासिल की. टीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव राज्य में मुख्यमंत्री के रुप में शपथ लेंगे. केसीआर का यह लगातार दूसरा कार्यकाल होगा. तेलंगाना से जुड़े सूत्रों ने कहा कि वह राजभवन में दोपहर बाद 1.30 बजे आयोजित समारोह में शपथ लेंगे. राज्यपाल ई.एस.एल नरसिम्हन उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. टीआरएस के कुछ विधायकों के भी केसीआर के साथ शपथ लेने की उम्मीद है. के.चंद्रशेखर राव लोगों के बीच केसीआर के नाम से लोकप्रिय हैं.

बाद में टीआरएस के नवनिर्वाचित विधायकों की तेलंगाना भवन में बैठक होगी, जहां वे केसीआर को अपना नेता चुनेंगे. मंगलवार को टीआरएस की जबरदस्त जीत पर पार्टी अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव ने कहा कि वह राष्ट्रीय राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. राव ने कहा था कि नए आर्थिक मॉडल के साथ बीजेपी और कांग्रेस का विकल्प बनाने का काम करेंगे. आगे उन्होने कहा कि तेलंगाना पूरे देश को रास्ता दिखाएगा. उन्होंने कहा कि वह जल्द ही नई दिल्ली जाएंगे.

और पढ़ें: MP Updates: एके एंटनी को एयरपोर्ट रिसीव करने पहुंचे कमलनाथ-ज्योतिरादित्य

तेलंगाना में टीआरएस की बड़े पैमाने पर जीत के लिए के चंद्रशेखर राव के बेटे ने राज्य की जनता का आभार जताया. राज्य में करारी शिकस्त मिलने पर कांग्रेस ने इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन(ईवीएम) में छेड़छाड़ की आशंका व्यक्त की है. चुनावी रुझान सामने आने के बाद राजनीतिक गलियारों से प्रतिक्रियाएं सामने आई. आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने के टीआरएस अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव को बधाई दी. AIMIM असदुद्दीन ओवैसी ने भी बधाई दी और कहा कि उनका साथ देगा.

(इनपुट-आईएएनएस)