logo-image

तेलंगाना चुनाव: कांग्रेस ने जारी की सूची, 10 उम्मीदवारों के नामों का किया एलान

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने एक और सूची जारी कर दी है. पार्टी ने इस सूची में दस प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है.

Updated on: 14 Nov 2018, 12:19 PM

नई दिल्ली:

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने एक और सूची जारी कर दी है. पार्टी ने इस सूची में दस प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है. खानपुर (अनुसूचित जनजाति) से रमेश राठौड़, येल्लारेड्डी से जयाला सुरेंद्र, धर्मपुरी (अनुसूचित जाति) से लक्ष्मण कुमार , सिरोला से के. के महेन्दर रेड्डी, मेडचल से लक्ष्मा रेड्डी, खैरताबाद से डॉ. श्रावण दासजु, जुबली हिल्स से पी विष्णुवर्धन रेड्डी, शादनगर से सी प्रताप रेड्डी को टिकट मिला है. वहीं भुपालपल्ले और पालेर से वेंकट रमन रेड्डी और उपेन्दर रेड्डी को चुनावी जंग में उतरने का मौका मिला है. इससे पहले कांग्रेस ने मंगलवार को विधानसभा चुनाव के लिए पहले सूची जारी करते हुए 65 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की थी.

 तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष उत्तम रेड्डी और उनकी पत्नी पद्मावती रेड्डी को क्रमश: हुजूरनगर और कोडेड विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है . कांग्रेस विधानसभा मंडल के नेता जना रेड्डी नागार्जनसागर से जबकि विधान परिषद् में विपक्ष के बीटा कामरेड्ड़ी सीट से चुनाव लड़ेंगे टीडीपी से कांग्रेस में शामिल होने वाले श्री वी प्रताप रेड्डी को कार्यकारी CM चंद्रशेखर राव रेड्डी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा गया है. प्रताप रेड्डी गाजवेल सीट से मुख्यमंत्री को टक्कर देंगे.

और पढ़ें: तेलंगाना चुनाव : टीडीपी ने 9 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, 19 नवंबर तक नामांकन

119 विधानसभा सीट वाले राज्य में कांग्रेस ने 95 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया था और बाकी की 24 सीट टीडीपी और महागठबंधन के अन्य घटक दलों के लिए छोड़ी थी। तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) ने 9 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है. टीडीपी के द्वारा घोषित किए गए उम्मीदवारों में नमा नागेश्वर राव, रेवुरी प्रकाश रेड्डी, एस वेंकट वीरैय्या, कोठाकोटा दयाकर रेड्डी, इरा शेखर, टी वीरेंद्र गौड़, भव्य आनंद प्रसाद, मच्छा नागेश्वर राव और मुजफ्फर अली खान शामिल हैं.

बता दें कि राज्य में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) प्रमुख के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली सरकार की सिफारिश के बाद 6 सितंबर को 119 सदस्यीय विधानसभा भंग कर दी गई थी, जिस कारण चुनाव समय से पूर्व कराए जा रहे हैं.