logo-image

तेलंगाना की 24 सीटों पर लड़ेगी पवन कल्याण की जनसेना पार्टी

पार्टी अध्यक्ष पवन कल्याण ने विजयवाड़ा में शनिवार को पार्टी के राज्य मुख्यालय का शुभारम्भ करते हुए यह जानकारी दी. उन्होंने यह भी कहा कि तेलंगाना में समय से पहले चुनाव करने की कोई जरुरत नहीं थी.

Updated on: 14 Oct 2018, 01:12 PM

नई दिल्ली:

जनसेना पार्टी विधानसभा चुनाव में तेलंगाना की 24 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पार्टी अध्यक्ष पवन कल्याण ने विजयवाड़ा में शनिवार को पार्टी के राज्य मुख्यालय का शुभारम्भ करते हुए यह जानकारी दी. उन्होंने यह भी कहा कि तेलंगाना में समय से पहले चुनाव करने की कोई जरुरत नहीं थी. इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता एम. गोपाला कृष्णा, एम. गंगाधरम और एम कृष्णराव के अलावा कांग्रेस छोड़कर जनसेना पार्टी में शामिल होने वाले राज्य विधानसभा के पूर्व स्पीकर नदेंदला मनोहर भी मौजूद रहे.

पवन कल्याण ने चुनाव के लिए किसी दूसरे दल से गठबंधन की बात नहीं की. उन्होंने कहा कि तेलंगाना में चुनाव लड़ने के बारे में जल्द ही घोषणा कर दी जाएगी. पार्टी 23 से 24 सीटों पर चुनाव लड़ने के बारे में सोच रही है. यह भी बताया कि तेलंगाना राष्ट्र समिति के कुछ नेता पार्टी में शामिल होने के लिए उनके संपर्क में हैं.

जल्द चुनाव करने के तेलंगाना राष्ट्र समिति के फैसले को उन्होंने अविवेकपूर्ण बताते हुए कहा, यह गलत फैसला जनता पर थोपा गया है. उन्होंने कहा कि तेलंगाना राष्ट्र समिति की सरकार को विधानसभा समय से पहले भंग नहीं करनी चाहिए थी.

उन्होंने राज्य के सभी दलों को आह्वान किया कि वे आंध्र प्रदेश को पैकेज दिलाने के लिए एक साथ आएं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विशेष पैकेज देने को लेकर दबाव बनायें. उन्होंने राज्य सरकार से इस बारे में आल पार्टी मीटिंग बुलाने का आह्वान भी किया.

कल्याण ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की सरकार पर इस मुद्दे को लेकर उदासीन रहने का आरोप लगाया. उनका कहना है कि इसी कारण उनकी पार्टी पिछली बार सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं हो पाई थी. अगर सरकार इस पर मजबूती से आगे कदम बढाती है तो हम भी सरकार के साथ हैं.