logo-image

फर्जी डिग्री के मामले में फंसे सीएम ममता बनर्जी के भतीजे आज भी नहीं पहुंचे कोर्ट

दरअसल राउज एवेन्यू कोर्ट के स्पेशल जज समर विशाल ने सांसद अभिषेक बनर्जी के खिलाफ़ समन जारी किया था जिसके बाद आज यानी गुरुवार को उन्हें फर्जी डिग्री मामले में कोर्ट में पेश होना था

Updated on: 25 Jul 2019, 12:09 PM

नई दिल्ली:

फर्जी डिग्री के मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी रॉउज एवेन्यू कोर्ट में गुरुवार को भी पेश नहीं हुए.  सांसद अभिषेक बनर्जी के वकील ने जज समर विशाल से कहा कि संसद सत्र चल रहा है लिहाजा, अभिषेक बनर्जी संसद में व्यस्त है. इसके बाद वकील ने सुनवाई की तारीख आगे बढ़ाने के लिए कहा. कोर्ट ने फिलहाल के लिए अभिषेक को पेशी से छूट दे दी है. अब इस मामले में अगली सुनवाई 13 अगस्त को होगी.

यह भी पढ़ें: फर्जी डिग्री के मामले में फंसे सीएम ममता बनर्जी के भतीजे आज भी नहीं पहुंचे कोर्ट

दरअसल राउज एवेन्यू कोर्ट के स्पेशल जज समर विशाल ने सांसद अभिषेक बनर्जी के खिलाफ़ समन जारी किया था जिसके बाद आज यानी गुरुवार को उन्हें फर्जी डिग्री मामले में कोर्ट में पेश होना था. अभिषेक बनर्जी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के वकील सार्थक चतुर्वेदी ने मामला दर्ज करवाया था.

यह भी पढ़ें: ममता ने अपनी रैली को को लेकर भारतीय रेल पर लगाया ये आरोप, रेलवे ने किया खंडन

क्या है मामला ?

अभिषेक बनर्जी पर आरोप लगा है कि उन्होंने 2014 लोकसभा चुनाव से पहले भी अपनी डिग्री की गलत जानकारी दी. इसके बाद एक बार फिर 2019 लोकसभा चुनाव से पहले नॉमिनेशन फॉर्म में अपनी पढ़ाई को लेकर गलत जानकारी दी. उन्होंने नॉमिनेशन फॉर्म में BBA और MBA डिग्री के लिए यह कहा था कि उन्होंने IIPM कॉलेज दिल्ली से दोनों डिग्री हासिल की है, IIPM कॉलेज की मान्यता सवालों के घेरे में है.