logo-image

बंगाल उपचुनाव: तीनों सीटों पर TMC का कब्जा, ममता बोलीं- BJP अपने अहंकार का भुगत रही...

पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस (TMC) का तीनों सीटों पर दबदबा है.

Updated on: 28 Nov 2019, 04:15 PM

नई दिल्ली:

West Bengal Bypoll Results: पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने तीनों सीटों पर कब्जा कर लिया है. इनमें से 2 सीटें ऐसी हैं, जिन पर टीएमसी पिछले 20 साल से हार रही थी. इस पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि बीजेपी (BJP) अपने अहंकार का नतीजा भुगत रही है.

यह भी पढ़ेंःLive Updates: डिप्टी CM पर सस्पेंस बरकार, अजित पवार बोले- आज नहीं लूंगा शपथ

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि अहंकार की राजनीति नहीं चलेगी. लोगों ने बीजेपी को नकार दिया है. तीन दशक के बाद टीएमसी ने खड़गपुर सदर और कलियागंज सीट पर जीत हासिल की है. कलियागंज सीट पर टीएमसी के तपन देब ने परचम लहराया है. तपन देब ने बीजेपी के कमल चंद्र सरकार को 2 हजार से ज्यादा वोटों से मात दी है. वहीं, करीमपुर और खड़गपुर सदर सीटों पर टीएमसी के उम्मीदवारों ने भी पार्टी का परचम फहरा लिया है.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा की तीन सीटों पर 25 नवंबर को हुए उपचुनाव की मतगणना गुरुवार सुबह शुरू हुई. विधानसभा की 3 सीट खड़गपुर सदर, कालियागंज और करीमपुर के लिए हुए उपचुनाव में 18 उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत का फैसला होना है. चुनाव में पश्चिम बंगाल में करीब सात लाख से अधिक मतदाताओं में से 75.34 फीसदी ने वोट डाले थे.

यह भी पढ़ेंःBy-Election Results 2019 Live: बंगाल में 2 सीटों पर TMC ने मारी बाजी, एक पर आगे

उपचुनाव में कांग्रेस-माकपा, तृणमूल और बीजेपी के बीच कड़ा चुनावी संघर्ष देखने को मिला है. महुआ मोइत्रा के कृष्णानगर लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद करीमपुर सीट खाली हुई थी. खड़गपुर सदर के विधायक के भी इस साल लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद यह सीट रिक्त हुई थी, जबकि कालियागंज के कांग्रेस विधायक प्रमथनाथ रे के निधन के बाद यहां उपचुनाव कराना जरूरी हो गया था. पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और माकपा तीन वर्षों के बाद इस उपचुनाव में एक साथ लड़ी हैं.