logo-image

बीजेपी कोर ग्रुप ने बंगाल की मौजूदा हालात की रिपोर्ट गृहमंत्री अमित शाह को सौंपी

पश्चिम बंगाल की राजनीतिक परिस्थिति के बारे में रिपोर्ट में बताई गई, हिंसा का भी जिक्र

Updated on: 01 Jul 2019, 07:10 AM

highlights

  • बीजेपी कोर ग्रुप ने सौंपी रिपोर्ट
  • गृहमंत्री को मौजूदा हालात से कराया अवगत
  • बंगाल की मौजूदा हालात का जिक्र

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के बीजेपी कोर ग्रुप ने रविवार को गृहमंत्री अमित शाह को एक रिपोर्ट सौंपी है. रिपोर्ट में बंगाल की मौजूदा हालात को बताया गया है. जिसमें राजनीतिक परिस्थिति का बखान किया गया है. राज्य में जारी हिंसा को भी बताया गया है. राज्य की क्या स्थिति है इसका चित्रण किया गया है. 

यह भी पढ़ें -271 करोड़ रूपये और बच्चों के साथ लापता हुई दुबई की रानी, जानिए क्या थी वजह

इससे पहले भी बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने अमित शाह को एक रिपोर्ट सौंपी थी. जो एस.एस अहलुवालिया के नेतृत्व में तैयार की गई थी. जिसमें बताया गया था कि अब तक राज्य में कितने लोगों की हत्या हुई है. सरकार ने हिंसा को रोकने के लिए क्या जरूरी कदम उठाई थी.

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) में साल 2016 से लेकर साल 2019 तक जारी राजनीतिक हिंसा (Political Violence) और उसके बाद डॉक्टरों के साथ हुई हिंसा पर ममता बनर्जी सरकार (Mamta Benerjee Government) से रिपोर्ट मांगी थी. गृहमंत्रालय (MHA) ने इन घटनाओं पर ममता बनर्जी से पूछा है कि इन घटनाओें को रोकने के लिए राज्य सरकार ने अब तक क्या-क्या कदम उठाए हैं. केंद्र सरकार (Central Government) ने पश्चिम बंगाल सरकार के सवाल कि राजनीतिक हत्या के दोषियों को कानून के मुताबिक सजा देने के लिए अब तक क्या-क्या कदम उठाए गए हैं?