logo-image

NRC मुद्दे के बीच BJP में शामिल हुई बांग्लादेशी अभिनेत्री अंजू घोष, नागरिकता के सवाल पर साधी चुप्पी

पश्चिम बंगाल में बांग्लादेशी अभिनेत्री अंजू घोष ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप कुमार घोष की उपस्थिति में बीजेपी का दामन थाम लिया है. वहीं जब अंजू से उनकी नागरिकता को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने इस पर कोई भी जवाब देने से इंकार कर दिया.

Updated on: 06 Jun 2019, 09:06 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले एक तरफ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने जहां बांग्लादेशियों के खिलाफ राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के मुद्दे को लेकर आई थी. वहीं अब चुनाव के बाद बीजेपी के सुर बदले नजर आ रहे हैं, हाल ही में उन्होंने अपनी पार्टी में बांग्लादेशी नागरिक को जगह दी है. पश्चिम बंगाल में बांग्लादेशी अभिनेत्री अंजू घोष ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप कुमार घोष की उपस्थिति में बीजेपी का दामन थाम लिया है. वहीं जब अंजू से उनकी नागरिकता को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने इस पर कोई भी जवाब देने से इंकार कर दिया.

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में ममता बनर्जी के गढ़ पश्चिम बंगास में सेंध लगाने के बाद बीजेपी लगातार राज्य में अपनी पार्टी का विस्तार करने में जुटी हुई है. इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के कई विधायक, पार्षद समेत 5 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. मालूम हो कि बीजेपी ने बंगाल में 42 सीटों में से 18 सीटों पर जीत हासिल की थी. फिलहाल वहां ममता बनर्जी की सरकार है लेकिन आने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी उन्हें कड़ी टक्कर दे सकती है.

गौरतलब है कि असम में एनआरसी लागू हो गया है. 30 जुलाई 2018 को एनआरसी जारी किया गया था, जिसमें कुल 3.30 करोड़ की आबादी में से 2,89,83,677 लोगों को नागरिकता रजिस्टर में शामिल किया गया था. इनमें जो लोग छूट गए थे, उन्हें फिर से इस प्रक्रिया में शामिल होने का मौका दिया गया है.

ये भी पढ़ें: जो हमसे टकराएगा, चूर-चूर हो जाएगा, ईद के मौके पर ममता बनर्जी BJP को इस अंदाज में दी चेतावनी

हालांकि बंगाल में एनआरसी अभी लागू नहीं की गई है लेकिन अमित शाह चुनाव प्रचार के दौरान अक्सर घुसपैठियों का मामला उठाते रहे हैं. बीजेपी अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह ने इस मुद्दें पर कहते रहे हैं कि जो भी हिंदू या बौद्ध शरणार्थी बाहर से आए हैं, उन्हें सम्मान दिया जाएगा जबकि बाकी घुसपैठियों को चुन-चुनकर बाहर किया जाएगा. दूसरी तरफ ममता बनर्जी का कहना है कि एनआरसी के सहारे बीजेपी बंगाल में हिंदू और मुस्लिम के बीच मतभेद और नफरत पैदा करने की कोशिश कर रही है, लेकिन वह इसे सफल नहीं होने देंगी.