logo-image

सारदा चिटफंड केस : अनुज शर्मा बने कोलकाता के नए पुलिस कमिश्नर

अनुज शर्मा को पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार के स्थान पर नियुक्त किया गया है, राजीव कुमार पर सारदा चिट फंड मामले में सबूतों को नष्ट करने का आरोप

Updated on: 26 May 2019, 09:32 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में अनुज शर्मा को कोलकाता के नए पुलिस कमिश्नर के रूप में नियुक्त किया गया है. वर्तमान में वह अतिरिक्त महानिदेशक (Additional Director General) और inspector general of police के पद पर तैनात था. अब उन्हें कोलकाता के कमिश्नर के रूप में नियुक्त किया गया है.

अनुज शर्मा लखनऊ विश्वविद्यालय से इकोनॉमिक्स में पोस्ट ग्रेजुएट किया है. मिली जानकारी के अनुसार अनुज शर्मा की पहली प्राथमिकता है पुलिस कीछवि को सुधारने की है. जो आरोप पूर्व कमिश्नर पर लगे हैं. ऐसा कभी न हो इसके लिए काम किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- ममता बनर्जी के चहेते पूर्व IPS ऑफिसर राजीव कुमार की बढ़ीं मुश्किलें, कल CBI ऑफिस में पेश होने की मिली नोटिस

अनुज शर्मा को पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार के स्थान पर नियुक्त किया गया है. राजीव कुमार पर आरोप है कि उसने सारदा चिट फंड मामले में सबूतों को नष्ट किया है. इसके लिए सीबीआई ने लुक ऑउट नोटिस जारी की है. रविवार को सीबीआई की टीम ने राजीव कुमार के घर पर पहुंची. घर पर राजीव कुमार नहीं मिले तो सम्मन घर पर चस्पा कर दिया गया. कल सीबीआई ऑफिस में पेश होने की नोटिस मिली है. सीबीआई की टीम जब उनसे मोबाइल पर संपर्क करने की कोशिश की तो संपर्क नहीं हो सकी. सीबीआई टीम नोटिस देकर कोलकाता साउथ डीसी के साथ बैठक की.  

गौरतलब है कि राजीव कुमार पर शारदा चिटफंड (Sharda Chitfund Scam) और रोजवैली चिटफंड घोटाले (RoseValley Chitfund Scam) की जांच के दौरान सबूतों से छेड़छाड़ का आरोप है. इस मामले में सीबीआई राजीव कुमार को पूछताछ करने के लिए गिरफ्तार करना चाहती है. राजीव कुमार को 24 मई तक गिरफ्तारी से संरक्षण मिला हुआ था. गिरफ्तारी से छूट मिलने की अवधि बढ़ाए जाने के लिए राजीव कुमार (Rajiv Kumar) सुप्रीम कोर्ट भी गए थे, जहां उन्हें झटका लगा था. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें कोलकाता हाईकोर्ट जाने के लिए कहा था.