BREAKING NEWS
  • IND vs WI, 3rd T20 Live: टीम इंडिया ने मुंबई में की चौके-छक्कों की बारिश, वेस्टइंडीज को मिला 241 रनों का लक्ष्य- Read More »

पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा, बीजेपी ने किया एसपी और कमिश्नर कार्यालय का घेराव

News State Bureau  |   Updated On : June 24, 2019 03:28:50 PM
प्रतिकात्मक तस्वीर

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पश्चिम बंगाल में जारी राजनीतिक हिंसा और बीजेपी कार्यकर्ताओं की हो रही हत्या के प्रतिवाद में 24 जून को बीजेपी की ओर से सभी जिलों के एसपी और कमिश्नर कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया गया. इसी कड़ी में सोमवार को पश्चिम बर्दवान बीजेपी कमेटी की ओर से आसनसोल- दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के आसनसोल स्थित मुख्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया गया.

जिला बीजेपी अध्यक्ष लखन घोरुई की अध्यक्षता में आयोजित इस घेराव और प्रदर्शन के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जय श्रीराम के नारे लगाते हुए ममता बनर्जी और उनकी पुलिस के खिलाफ़ जमकर नारेबाजी की. कमिश्नर कार्यालय में जबरन प्रवेश करने की कोशिश करने के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस द्वारा लगाए गए बेरिकेड को तोड़ने का प्रयास किया. इस दौरान पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच धक्का मुक्की भी हुई.

यह भी पढ़ें: पहले मंत्रिमंडल में हुए शामिल, फिर ली विदेश मंत्री की शपथ और आज BJP को किया Join

वहीं दूसरी तरफ राज्य में जारी हिंसक माहौल को देखते हुए केंद्र सरकार भी लगातार ममता सरकार पर हमला कर रही है. बीजेपी के तीन बड़े नेता मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ बयान दे चुके हैं. केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, बीजेपी महासचिव और बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी के खिलाफ तीखे हमले किए हैं. इससे पहले विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी की तुलना पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से की थी. इसके बाद केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ममता बनर्जी पर हमला किया.

यह भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी ने दिया पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू का बंगला तोड़ने का आदेश

'हिंसा के लिए ममता बनर्जी जिम्मेदार'

मुख्तार अब्बास नकवी ने बंगाल की हिंसा का ठीकरा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर फोड़ दिया. उन्होंने कहा कि बंगाल में जो कुछ भी हो रहा है उसके लिए ममता दीदी जिम्मेदार हैं. वहां जो बेशर्मी हो रही है, उससे बेशर्मी भी शर्मिंदा हो रही होगी. बंगाल की सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों को संवैधानिक व्यवस्था को ध्वस्त कर रही है. उन्होंने कहा कि अराजक तत्व सरकार के संरक्षण में काम कर रहे हैं. अराजक तत्वों ने सरकारी मशीनरी और प्रशासन के तंत्र को हाईजैक कर लिया है. ममता सरकार को प्रदेश की सरकार को बार-बार एडवाइजरी दिया गया है. कहा गया कि खुलेआम हिंसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें. केंद्र आखिर क्या करें? केंद्र अगर कदम उठाएं तो संविधान की दुहाई दी जाती है. उन्होंने कहा कि वहां जो हो रहा है, वह गलत हो रहा है. उन्होंने बंगाल के लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह किसी भी षड्यंत्र और साजिश को सफल ना होने दें.

First Published: Jun 24, 2019 03:27:59 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो