'तृणमूल के कुत्‍ते कर रहे हैं नागरिकता संशोधन कानून का विरोध', एक और बीजेपी नेता का विवादित बयान

News State Bureau  |   Updated On : January 20, 2020 09:56:19 AM
'तृणमूल के कुत्‍ते कर रहे हैं नागरिकता संशोधन कानून का विरोध', एक और बीजेपी नेता का विवादित बयान

'तृणमूल के कुत्‍ते कर रहे हैं CAA का विरोध', BJP सांसद बोले (Photo Credit : ANI Twitter )

नई दिल्‍ली :  

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और प्रस्‍तावित एनआरसी (NRC) का विरोध कर रहे लोगों के लिए पश्‍चिम बंगाल (West Bengal) बीजेपी (BJP) के एक और नेता ने विवादित बयान दिया है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, बीजेपी सांसद सौमित्र खान (Saumitra Khan) ने कहा है, नागरिकता संशोधन कानून का विरोध वहीं कर रहे हैं, जिन बौद्धिक लोगों को राज्‍य सरकार भुगतान कर रही है. उन्‍होंने कहा, 'ऐसे लोग तृणमूल कांग्रेस के कुत्‍ते हैं.' सौमत्र खान बशीरहाट में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. इससे पहले पश्‍चिम बंगाल बीजेपी के अध्‍यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने विवादित बयान दिया था.

दिलीप घोष ने कहा था, 'CAA को लेकर हिंसक प्रदर्शन के दौरान उत्‍तर प्रदेश में जिस तरह उपद्रवियों को गोली मारी गई, उसी तरह वो पश्चिम बंगाल में भी अराजक तत्वों को कुत्तों की तरह गोली मारेंगे.' 16 जनवरी को बीजेपी पश्‍चिम बंगाल ईकाई के दोबारा अध्‍यक्ष बनने के बाद दिलीप घोष ने अपना बयान दोहराया भी था. उन्‍होंने कहा, 'अगर हम सत्ता में आए तो देश विरोधी लोग जो सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाते हैं, उनको लाठियों से मारेंगे, गोली मारेंगे और जेल भी भेजेंगे.

तृणमूल कांग्रेस के नेता कृष्णेंदु बनर्जी ने नदिया में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के बयान को लेकर मुकदमा भी कराया था. राज्‍य के मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी सहित तमाम विपक्षी दलों ने दिलीप घोष के बयान की कड़ी निंदा की थी. अब बीजेपी के सांसद सौमित्र खान ने विवादित बयान दिया है, जिस पर विपक्षी दल एक बार फिर बीजेपी के खिलाफ आक्रामक होंगे. 

First Published: Jan 20, 2020 09:37:08 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो