BREAKING NEWS
  • Today History: आज ही के दिन अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस को यूनेस्को ने स्वीकृति दी थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • 'कहीं बुरे तो कहीं अच्छे' काम के लिए पिटे पुलिसवाले, पढ़िए पूरी खबर- Read More »
  • Horoscope, 17 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 17 नवंबर का राशिफल- Read More »

मुर्शिदाबाद हत्‍याकांड में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक गिरफ्तार

उदय प्रताप सिंह  |   Updated On : October 15, 2019 11:52:44 AM
मु्र्शिदाबाद में इसी परिवार को बनाया गया था निशाना

मु्र्शिदाबाद में इसी परिवार को बनाया गया था निशाना (Photo Credit : Photo Credit : http://www.mangaloretoday.com )

कोलकाता :  

मुर्शिदाबाद में आरएसएस (राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ) के स्‍वयंसेवी और उसके परिवार के दो अन्य सदस्यों की हत्या के मामले में आठ दिनों बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस सूत्रों की मानें तो गिरफ्तार व्यक्ति का नाम उत्पल बेहरा है. उत्प्ल पेशे से राजमिस्त्री है और वह मुर्शिदाबाद जिले के सगरदिघी इलाके का रहने वाला है. बताया जाता है कि उसने मृतक बंधु प्रकाश पाल को 48 हजार रुपये उधार दिया था. पैसों को लेकर हुए विवाद के बाद ही उसने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है. पुलिस उसे आज अदालत में पेश करेगी.

यह भी पढ़ें : अयोध्या केस : सुप्रीम कोर्ट में चल रही रोजाना सुनवाई में किसने क्‍या कहा, जानें बड़ी बातें

बता दें कि मुर्शिदाबाद में 35 वर्षीय शिक्षक बंधुप्रकाश पाल, उनकी 8 महीने की गर्भवती पत्नी और आठ वर्षीय बेटे के शव मंगलवार को मुर्शिदाबाद के जियागंज में उनके घर में रक्तरंजित अवस्था में मिले थे. तब दुर्गा पूजा चल रही थी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अज्ञात उपद्रवियों ने तीनों की हत्या कर दी थी.

मुर्शिदाबाद हत्‍याकांड के बाद से पश्‍चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर सवाल उठ रहे थे. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) कार्यकर्ता और अध्यापक की परिवार सहित हुई हत्या से हर शख्स दंग रह गया. फिल्ममेकर और एक्ट्रेस अपर्णा सेन ने ट्वीट कर कहा कि इस घटनाक्रम पर शर्म आनी चाहिए. अपर्णा सेन ने ट्वीट करते हुए लिखा- 'हमारे पश्चिम बंगाल में आरएसएस समर्थित एक व्यक्ति, उसकी गर्भवती पत्नी और एक बच्चे की निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी गई. नृशंस हत्याकांड के पीछे कोई भी कारण हो, हमें इस पर शर्म आनी चाहिए.'

यह भी पढ़ें : FATF में पाकिस्‍तान को नहीं मिला किसी देश का साथ, ब्‍लैक लिस्‍ट होने का खतरा बढ़ा

इस घटना के बाद से बीजेपी ने ममता सरकार को आड़े हाथों लिया. पार्टी के प्रदेश प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने राज्य सरकार की आलोचना करते हुए कहा, हमने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से बंगाल में बदतर होती कानून-व्यवस्था से उन्हें अवगत कराने के लिए समय मांगा है. दिन-दहाड़े लोगों की हत्या की जा रही है.

First Published: Oct 15, 2019 11:29:32 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो