logo-image

पश्चिम बंगाल में एक और बीजेपी कार्यकर्ता की हत्‍या, पेड़ से लटका मिला शव

मृतक के परिवार के सदस्यों ने राज्य के सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया है.

Updated on: 04 Aug 2019, 07:52 PM

कोलकाता:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 19 साल के कार्यकर्ता का शव पश्चिम मिदनापुर जिले के पिंगला में रविवार को एक पेड़ से लटकता पाया गया. मृतक के परिवार के सदस्यों ने राज्य के सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया है. पुलिस ने कहा, "पिंगला के नरंगदिघि निवासी पिंटू मन्ना (19) का शव उसके घर के पास के एक पेड़ से लटकता पाया गया है. शव बरामद कर लिया गया है और पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है."

बीजेपी (BJP)समर्थकों ने रविवार को इलाके में प्रदर्शन किया. उन्होंने स्थानीय तृणमूल कांग्रेस समर्थित गुंडों पर भगवा पार्टी का समर्थन करने को लेकर मन्ना की हत्या करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि मन्ना की हत्या की गई और उसके शव को बाद में लटका दिया गया, जिससे यह आत्महत्या की तरह दिखे.

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी ने सांसदों को संबोधित करते हुए कहा- परिवार की जिम्मेदारी को निभाएं, परिवारवाद में न उलझें 

मन्ना के एक संबंधी ने कहा, "हमारा लड़का बीते रोज पड़ोस के गांव के अपने चाचा के घर से रात में खाने के बाद करीब 10.30 बजे चला, लेकिन वह घर नहीं पहुंचा. रात करीब 11 बजे इलाके से गुजर रहे एक स्थानीय व्यक्ति ने शव को पेड़ से लटकते देखा, उसका चेहरा एक सूती अंगोछे से मजबूती से लपेटा गया था. उसने बाकी के गांव वालों को सूचित किया. जब पुलिस आई और शव को बरामद किया तो हमने पाया कि वह है."

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा की एक दुकान में धमाका, 15 ग्रेनेड बरामद, शहर को दहलाने की थी साजिश!

उन्होंने कहा, "हमें संदेह है कि सत्तारूढ़ पार्टी (तृणमूल) के कार्यकर्ता हत्या में शामिल हैं. यह सुनियोजित हत्या है." हालांकि, तृणमूल के नेताओं ने आरोपों से इनकार किया है और कहा है कि बीजेपी (BJP)मौत को राजनीतिक रंग देने की कोशिश कर रही है. तृणमूल के पिंगला के ब्लॉक अध्यक्ष ने कहा, "युवक ने आत्महत्या की है और बीजेपी (BJP)इसको राजनीतिक रंग देने की कोशिश में है. जब भी कुछ ऐसा होता है तो वे इसी तरह से करते हैं."