COVID-19: देश भर में फंसे प. बंगाल के लोगों की मदद के लिए ममता ने 18 मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र

News State Bureau  |   Updated On : March 26, 2020 04:41:09 PM
mamta benerjee

ममता बनर्जी (Photo Credit : फाइल )

नई दिल्ली:  

 कोरोना वायरस (Corona Virus) ने पूरे देश में कोहराम मचा रखा है. देशभर में 680 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. अब तक कोरोना वायरस (Corona Virus) से 15 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. देशभर के लगभग सभी राज्यों में लॉकडाउन घोषित किया जा चुका है. मंगलवार की शाम को 5 बजे के बाद से  तृणमूल कांग्रेस (TMC)  प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी 31 मार्च तक लॉकडाउन घोषित कर दिया था. वहीं केंद्र की मोदी सरकार ने 14 अप्रैल तक पूरे देश में लॉकडाउन घोषित कर दिया है.

पीएम मोदी के इस ऐलान के बाद पूरे देश में जो जहां है वहीं पर अगले 14 अप्रैल तक बना रहेगा. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के इस ऐलान के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे पश्चिम बंगाल के लोगों की मदद के लिए देश के 18 मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा है. इस पत्र में ममता बनर्जी ने अपील की है कि पश्चिम बंगाल के जो लोग आपके राज्य में इस लॉकडाउन के दौरान फंसे हैं उन्हें हर तरह की बुनियादी सुविधाएं प्रदान की जाएं और उन्हें किसी बात की दिक्कत नहीं होने दिया जाए.

यह भी पढ़ें-दिल्ली में Coronavirus पांच नए मामले, आवश्यक सेवा कर्मियों को ई-पास जारी करेगी सरकार: केजरीवाल

पश्चिम बंगाल में टले निकाय चुनाव
कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल के निकाय चुनावों को टालने का फैसला किया है. तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने कोरोना वायरस के फैलाव को देखते हुए निकाय चुनाव टालने की मांग की थी. राज्य निर्वाचन आयोग ने निकाय चुनावों को फिलहाल नहीं कराने का फैसला किया है. आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में स्थानीय निकाय चुनाव और कोलकाता म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन चुनाव टीएमसी और बीजेपी के लिए लिटमस टेस्ट के तौर पर देखा जा रहा था.

यह भी पढ़ें-Coronavirus की वजह से यूपी में घटा क्राइम का ग्राफ, चोरी, डकैती, लूट में आई कमी

पश्चिम बंगाल में बनेगा 200 करोड़ का फंड
पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि राज्‍य में कोरोना वायरस के खतरे के कारण 15 अप्रैल तक शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया गया. हालांकि, बोर्ड परीक्षाएं तय कार्यक्रम के अनुसार होंगी. इसके साथ ही कोरोना वायरस से निपटने के लिए पश्चिम बंगाल में 200 करोड़ रुपए का फंड बनाया जाएगा. सिनेमा घरों को 30 मार्च तक बंद कर दिया गया है. बंगाल में कोरोनो वायरस के लिए 3.24 लाख से अधिक लोगों ने जांच की. उनमें से 5,000 लोगों को ऑब्‍जवेशन पर रखा गया है.

First Published: Mar 26, 2020 04:26:04 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो