पश्चिम बंगाल की सियासत गरम, मेट्रो उद्घाटन में CM ममता बनर्जी को नहीं दिया न्योता

News State Bureau  |   Updated On : February 13, 2020 05:14:44 PM
निमंत्रण कार्ड में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नाम नहीं शामिल

निमंत्रण कार्ड में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नाम नहीं शामिल (Photo Credit : ANI )

कोलकाता:  

पश्चिम बंगाल में मेट्रो फेस-1 का उद्घाटन गुरुवार की शाम 5 बजे होने वाला है. पश्चिम बंगाल के ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर का उद्घानट किया जाएगा. पहले फेस में मेट्रो साल्ट लेक सेक्टर-वी से साल्ट लेक स्टेडियम के बीच दौड़ेगी. उद्घाटन समारोह में केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो को आमंत्रित किया गया है. लेकिन प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आमंत्रित नहीं किया गया.

यह भी पढ़ें- Nirbhaya case: डेथ वारंट की सुनवाई सोमवार के लिए टली, पवन ने वकील लेने से इनकार किया

निमंत्रण कार्ड पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नाम कहीं नहीं शामिल है. इससे पश्चिम बंगाल की राजनीति में गरमाहट आ गई है. केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल मेट्रो कॉरिडोर का फीता काटकर उद्घाटन करेंगे. गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो को आमंत्रित किया गया है. पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री सुजीत बोस और लोकसभा सांसद काकोली घोष को आमंत्रित किया गया है.

यह भी पढ़ें- निर्भया केस: जज ने कहा- SC में पेंडिंग केस के परिणाम के बाद फांसी की नई तारीख तय करे

बता दें कि कोलकाता के लोगों को आज लंबे इंतजार के बाद ईस्ट-वेस्ट मेट्रो प्रोजेक्ट की सौगात मिलने वाली है. यह प्रोजेक्ट करीब 16 किलोमीटर लंबा है. मेट्रो को हरी झंडी दिखाने से पहले ही इस पर विवाद खड़ा हो गया. उद्घाटन कार्ड पर पश्चिम बंगाल की मुख्य मंत्री ममता बनर्जी का नाम नहीं है. कार्ड पर नाम ना होने की वजह से टीएमसी के सभी बड़े नेताओं के साथ ममता बनर्जी भी इस बात से नाराज हैं. टीएमसी नेता सौगत राय का कहना है कि वो इससे अपमानित महसूस कर रहे हैं और न्यौता मिलने के बाद भी हम नहीं जाएंगे.

First Published: Feb 13, 2020 05:00:28 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो