logo-image

पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी बोलीं- पीएम नरेंद्र मोदी भी CAA का नहीं करते हैं सपोर्ट, तभी तो...

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने कहा कि अगर नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) इतना अच्छा है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी (PM Narendra Modi) आपने ये क्यों नहीं किया.

Updated on: 20 Dec 2019, 05:59 PM

नई दिल्‍ली:

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर पश्चिम बंगाल समेत पूरे देश में हिंसा प्रदर्शन हो रहा है. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने कहा कि अगर नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) इतना अच्छा है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी (PM Narendra Modi) आपने वोट क्यों नहीं डाला.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि आप (पीएम नरेंद्र) दो दिन पार्लियामेंट में थे, लेकिन जब आपने वोट नहीं डाला तो मुझे अंदाजा है कि आप भी इसका (नागरिकता संशोधन कानून) समर्थन नहीं करते हैं. आप इसे रिजेक्ट कर दीजिए. उन्होंने आगे कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी कहते थे कि 'राज धर्म का पालन करो' जो 'राज धर्म' का पालन नहीं करते अब देश में बैठे हैं.

बता दें कि इससे पहले मुर्शिदाबाद हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल के सीएम ममता बनर्जी ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जो बीजेपी के कार्यकर्ता हैं. वह लुंगी-टोपी पहनकर पत्थरबाजी कर रहे थे. स्थानीय लोगों ने इन पत्थरबाजी बीजेपी कार्यकर्ताओं को पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया. मैंने पहले ही बीजेपी के प्लान के बारे में बताया था.

पश्चिम बंगाल के कई शहरों में सीएए को लेकर हिंसक विरोध-प्रदर्शन हुआ. प्रदर्शनकारियों ने मुर्शिदाबाद के सागरदीघी इलाके में महिषासुर स्टेशन पर तोड़फोड़ की. इसको लेकर अब सीएम ममता ने कहा कि मैं सब लोगों से अपील करती हूं कि प्रदर्शन शांतिपूर्वक करें. मैं मोदी सरकार से अपील करती हूं कि उन्हें लोगों की मांग माननी चाहिए.

वहीं, ममता बनर्जी ने यूएन की निगरानी में जनमत संग्रह की बात पर कहा कि मैंने ऐसी बात नहीं की. मुझे मेरे देश पर गर्व है. बीजेपी क्या कह रही है ये मुझे न बताएं. मुझे उनकी पार्टी से कोई सर्टिफिकेट नहीं चाहिए. जब भी हम अपनी आवाज उठाते हैं वो हमें देश विरोधी बता देते हैं.