BREAKING NEWS
  • बिहारः छोटे कपड़ों में अश्लील डांस! प्रशासन ने रोका कार्यक्रम तो मचा बवाल- Read More »
  • सावधान : हिटमैन रोहित शर्मा के निशाने पर आए आस्‍ट्रेलियाई स्‍टीव स्‍मिथ के रिकार्ड- Read More »
  • उत्‍तराखंड-अरुणाचल में राष्‍ट्रपति शासन को लेकर मोदी सरकार की हो चुकी है फजीहत- Read More »

BJP की ममता बनर्जी को दो टूक- NRC केंद्र का मसला, कुछ नहीं कर सकतीं ममता बनर्जी

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 22, 2019 11:07:27 AM
पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कद्दावर नेता और पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. उन्होंने NRC के मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि ममता बनर्जी केवल मुख्यमंत्री हैं, प्रधानमंत्री नहीं. फिर उन्हें NRC को लेकर इतनी चिंता क्यों हो रही है. दरअसल हाल ही में ममता बनर्जी ने एनआरसी को लेकर केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा था. इसी के बाद अब विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, एनआरसी को लागू करना, ना करना केंद्र का फैसला है. अगर केंद्र ने एनआरसी लागू करने का फैसला ले लिया तो इसमें वो भी कुछ नहीं कर पाएंगी क्योंकि ये केंद्र का फैसला होगा.

क्या था ममता बनर्जी का बयान

बता दें, कैलाश विजयवर्गीय का ये बयान ममता बनर्जी के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि किसी को भी उनके राज्य से बाहर नहीं निकाला जा सकता है. उन्‍होंने यह भी कहा कि एनआरसी लागू होने से पश्चिम बंगाल की शांति व्यवस्था प्रभावित होगी. ममता बनर्जी ने कहा, 'कोई भी अपने राज्यों से नागरिकों को नहीं हटा सकता है. बंगाल को NRC की जरूरत नहीं है और यह निश्चित रूप से यहां लागू नहीं होगा. मेरा मानना है कि सभी धर्मों में और किसी भी नागरिक को अपना स्थान नहीं छोड़ना होगा, चाहे वे बंगाली हों या किसी अन्य धर्म के.'

उन्होंने कहा कि जब हम यहां अपने वोट डाल रहे हैं तो ये हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है कि हम यहां रहें. बंगाल शांति की जगह है और एनआरसी इसे खत्म कर सकती है. मैं इसका कड़ा विरोध करती हूं. हमारी सरकार आपके साथ हैं और हमेशा रहेगी.

First Published: Oct 22, 2019 11:06:41 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो