logo-image

कोलकाता: लगातार दूसरे दिन जादवपुर यूनिवर्सिटी में छात्रों ने गवर्नर की कार रोकी, दिखाए काले झंडे

पश्चिम बंगाल में सीएए और एनआरसी का विरोध जारी है. लगातार दूसरे दिन छात्रों ने राज्यपाल का विरोध किया. इससे पहले सोमवार को भी राज्यपाल जगदीप धनखड़ से जादवपुर विश्वविद्यालय में छात्रों ने दो बार धक्का-मुक्की की और उन्हें काले झंडे दिखाए.

Updated on: 24 Dec 2019, 01:03 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में राज्यपाल जगदीप धनखड़ को जगह-जगह विरोध का सामना करना पड़ रहा है. लगातार दूसरे दिन राज्यपाल को छात्रों के विरोध का सामना करना पड़ा. मंगलवार सुबह जब वह राज्यपाल जगदीप धनखड़ कोलकाता की जादवपुर यूनिवर्सिटी के कैंपस पहुंचे तो प्रदर्शनकारी छात्रों ने उनके काफिले को रोक लिया. सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर छात्र इतने गुस्से में थे कि उन्होंने राज्यपाल को कार से उतरने तक नहीं दिया. सुरक्षा बलों ने किसी तरह छात्रों को हटाने की कोशिश की. गवर्नर ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कुलपति पर निशाना भी साधा है.

छात्र नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी के विरोध में तख्तियां हाथ में लेकर नारेबाजी कर रहे थे. इस दौरान छात्रों ने गवर्नर गो बैक के नापे भी लगाए. प्रदर्शनकारी छात्रों ने राज्यपाल को काले झंडे भी दिखाए. सोमवार को भी राज्यपाल के साथ जादवपुर विश्वविद्यालय में छात्रों ने दो बार धक्का-मुक्की कर उन्हें काले झंडे दिखाए थे.

राज्यपाल ने ममता बनर्जी पर किया बार
राज्यपाल जगदीप धनखड़ने अपने साथ हुए बर्ताव की कड़ी आलोचना कर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर वार किया. उन्होंने कहा कि एक चांसलर और गवर्नर के रूप में मेरे लिए यह बहुत दर्दनाक क्षण हैं. हमारे छात्र कन्वोकेशन में अपनी डिग्री पाने का इंतजार कर रहे हैं. प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने सिस्टम को बंधक बना लिया. विश्वविद्यालय और राज्य प्रशासन कुछ नहीं कर रहा है. कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है.