BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

ममता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे BJP कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, देंखे Video

News State Bureau  |   Updated On : June 13, 2019 07:03:23 AM
पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता और पुलिस के बीच झड़प

पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता और पुलिस के बीच झड़प (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पश्चिम बंगाल में बीजेपी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है. ममता बनर्जी सरकार (Mamata Banerjee) के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ता की ओर से मार्च निकाला जा रहा है. इस बीच पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, जिससे दोनों के बीच झड़प हो गई. इस दौरान पुलिस ने वायर कैनन का भी प्रयोग किया है.

यह भी पढ़ें ः भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी को लगा झटका, चौथी बार जमानत याचिका हुई खारिज

कोलकाता में टीएमसी सरकार (TMC Government) के खिलाफ बुधवार को भाजपा के कार्यकर्ता एकजुट हुए. वे प्रदर्शन करते हुए लाल बाजार (Lal Bazar) की तरफ मार्च कर रहे थे. बीपीन बिहारी गांगुली स्ट्रीट पर पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की. इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ता और पुलिस के बीच कहासुनी हो गई. इस दौरान भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात था.

यह भी पढ़ें ः बीजेपी ने गठित की संसदीय दल की कार्यकारिणी, जानें किसे कौन सी जिम्‍मेदारी मिली

पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले भी छोड़े. जब भीड़ पर काबू पाना मुश्किल हो गया तो बंगाल पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन का प्रयोग किया. अचानक वाटर कैनन का प्रयोग होने से अफरा तफरी का माहौल हो गया और लोग इधर उधर भागने लगे. बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में 'ममता' के गढ़ बंगाल में सेंध लगाने के बाद बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस की सत्ता से खिसकाने के लिए यहां मोर्चा खोल दिया है.

यह भी पढ़ें ः SCO के सम्मेलन में जाने के लिए पाक के हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल नहीं करेंगे PM नरेंद्र मोदी, इस लंबे रास्ते से जाएंगे

पश्चिम बंगाल में लगातार हो रही राजनीतिक कार्यकर्ताओं की मौत के बाद बीजेपी और टीएमसी के बीच छिड़ा संघर्ष अब भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. राज्य में कार्यकर्ता की हत्या के बाद बुधवार को कोलकाता के लाल बाजार में बीजेपी मार्च निकाली. कार्यकर्ता पुलिस मुख्यालय का घेराव करने की कोशिश कर रहे थे. इस मार्च में हिस्सा लेने के लिए बीजेपी कार्यकर्ता लाल बाजार पहुंचे, जिसको देखते हुए मार्च के सभी रूट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम और पुलिस की तैनाती की गई है.

First Published: Jun 12, 2019 04:34:43 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो