logo-image

पश्चिम बंगाल: पूर्व छात्र ने जादवपुर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर के साथ की मारपीट

जादवपुर विश्वविद्यालय के मुख्यद्वार के निकट एक पूर्व छात्र ने विश्वविद्यालय के प्रोफेसर के साथ कथित रूप से मार पीट की. अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि 'बंगाली विभाग' के प्रोफेसर अब्दुल कैफी शुक्रवार दोपहर को विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार के पास चाय पी रहे थे तभी एक पूर्व छात्र ने उनके साथ कथित रूप से मारपीट की.

Updated on: 27 Jul 2019, 01:29 PM

कोलकाता:

जादवपुर विश्वविद्यालय के मुख्यद्वार के निकट एक पूर्व छात्र ने विश्वविद्यालय के प्रोफेसर के साथ कथित रूप से मार पीट की. अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि 'बंगाली विभाग' के प्रोफेसर अब्दुल कैफी शुक्रवार दोपहर को विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार के पास चाय पी रहे थे तभी एक पूर्व छात्र ने उनके साथ कथित रूप से मारपीट की. छात्र की पहचान राजेश संतरा के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें: Delhi: IIT कॉम्प्लेक्स में फंदे से लटके मिले पति-पत्नी, फरवरी में हुई थी शादी

उन्होंने बताया कि कैफी जमीन पर गिर गए. उन्हें अन्य छात्रों और निकट खड़े लोगों ने बचाया. विश्वविद्यालय कर्मियों ने राजेश को पकड़ लिया और वे उसे मुख्य प्रशासनिक इमारत अरबिंदो भवन ले गए. सूत्रों ने बताया कि राजेश ने विश्वविद्यालय प्राधिकारियों को बाद में बताया कि जब वह विश्वविद्यालय का छात्र था, तब कैफी उसके साथ 'कथित रूप से' भेदभाव करते थे.

जादवपुर विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के महासचिव पार्थ प्रतिम रॉय ने शनिवार को कहा, 'हम राजेश के खिलाफ कड़ी कार्रवाई चाहते हैं जो लंबे समय से प्रोफेसर कैफी का पीछा कर रहा था और अंतत: उसने उन पर हमला कर दिया.'

और पढ़ें: जमीनी विवाद के चलते एक परिवार ने खुद को किया आग के हवाले, देखें VIDEO

कुलपति प्रोफेसर सुरंजनदास ने कहा, 'विश्वविद्यालय ने शिक्षक पर हमले के बाद पुलिस को सूचित किया' और इस प्रकार की घटनाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.जादवपुर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि राजेश को गिरफ्तार कर लिया गया है.