logo-image

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी झुकने को तैयार नहीं, उत्तर प्रदेश और गुजरात पर साधा निशाना

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने डॉक्टरों की हड़ताल पर कहा कि लोकतंत्र में ऐसे स्ट्राइक होते हैं

Updated on: 15 Jun 2019, 07:21 PM

highlights

  • मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रिपोर्ट देने से किया इंकार
  • योगी राज पर साधा निशाना
  • लोकतंत्र में ऐसे स्ट्राइक होते रहते हैं

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल में एक एडवाइजरी जारी थी. मंत्रालय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से पिछले तीन साल का प्रदेश में जारी राजनीतिक हिंसा पर रिपोर्ट मांगी है. साथ ही डॉक्टरों के साथ हुई हिंसा पर ममता बनर्जी से रिपोर्ट मांगी है. वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी झुकने को तैयार नहीं हैं. उन्होंने रिपोर्ट देने से साफ इंकार कर दिया है. उन्होंने साथ ही बीजेपी शासित राज्य उत्तर प्रदेश और गुजरात पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि योगी राज उत्तर प्रदेश में कितने लोग मरे हैं. पहले उन्हें एडवाइजरी भेजें. उन्होंने गुजरात को लेकर कहा कि सुना है गुजरात में पुलिस कम्पलैन पर नहीं करने देते तो पहले उन्हें एडवाइजरी क्यों नहीं भेजते. डॉक्टरों की हड़ताल पर ममता बनर्जी ने कहा कि लोकतंत्र में ऐसे स्ट्राइक होते हैं.

यह भी पढ़ें - पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल पर ममता एक कदम आगे और दो कदम पीछे की नीति पर

गृह मंत्रालय (MHA) ने इन घटनाओं पर ममता बनर्जी से पूछा है कि इन घटनाओें को रोकने के लिए राज्य सरकार ने अब तक क्या-क्या कदम उठाए हैं. केंद्र सरकार (Central Government) ने पश्चिम बंगाल सरकार के सवाल कि राजनीतिक हत्या के दोषियों को कानून के मुताबिक सजा देने के लिए अब तक क्या-क्या कदम उठाए गए हैं?

यह भी पढ़ें - बर्लिन में मिला द्वितीय विश्वयुद्ध का 100 किलो वजन का बम, किया गया निष्क्रिय

आपको बता दें कि बंगाल में शनिवार को भी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के 3 कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई थी. ये हत्या कांग्रेस और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच टकराव के बाद हुई थी. केंद्र सरकार ने पिछले कुछ सप्ताहों में जारी हिंसा राज्य में कानून व्यवस्था बनाये रखने और जनता में विश्वास कायम करने में राज्य के कानून प्रवर्तन तंत्र की नाकामी लगती है. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि केंद्र सरकार ने आम चुनाव के बाद भी पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा पर गहरी चिंता प्रकट की.