logo-image

CBIVsMamata: कमिश्नर के साथ धरने पर बैठीं ममता बनर्जी, कहा-इमरजेंसी जैसे हालात

कोलकाता में सीबीआई और पुलिस के बीच मचे घमासान पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. इसके साथ ही उन्होंने मेट्रो सिनेमा के पास धरने पर बैठने का ऐलान किया.

Updated on: 04 Feb 2019, 12:48 PM

नई दिल्ली:

कोलकाता में इस वक्त हाई वोल्टेज ड्रामा चल रहा है. शारदा चिट फंड मामले में सीबीआई की टीम जब कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ करने पहुंची तो उन्हें अंदर जाने नहीं दिया गया. इसके साथ ही कोलकाता पुलिस ने सीबीआई ऑफिस को अपने कब्जे में ले लिया है. सीबीआई के पांच अफसर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया. कोलकाता में सीबीआई और पुलिस के बीच मचे घमासान पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. इसके साथ ही उन्होंने मेट्रो सिनेमा के पास धरने पर बैठने का ऐलान किया. ममता बनर्जी मेट्रो सिनेमा के पास अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गई हैं. 

इससे पहले ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इमरजेंसी से भी बुरे हालात है. मोदी सरकार सीबीआई पर दबाव डाल रही है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब भी चुनाव आता है तो शारदा चिट फंड के नाम पर डराने की कोशिश की जाती है. 

ममता बनर्जी ने पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की तारीफ करते हुए कहा, 'पुलिस कमिश्नर दुनिया के सबसे अच्छे ऑफिसर हैं. उनकी ईमानदारी और बहादुरी सवालों से परे है, वह दिन रात काम कर रहे हैं और वह हाल ही में एक दिन की छुट्टी पर थे.'

इसे भी पढ़ें: बीजेपी नेता ने राम मंदिर पर कहा- एक बार सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ जाए, फिर शक्ति से काम करेंगे

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बिना वारंट के राजीव कुमार को गिरफ्तार करने सीबीआई पहुंची, यह संविधान पर हमला है. जब कमिश्नर सुरक्षित नहीं तो मतलब समझा जाये कि यह कोर्ट पर हमला है.

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि सीबीआई मोदी सरकार और डोभाल के इशारे पर काम कर रही है. सीबीआई का राजनीतिक इस्तेमाल किया जा रहा है.

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी बंगाल का अपमान कर रही है. वे जबरन बंगाल को नष्ट करने की कोशिश कर रही है. क्योंकि मैंने बड़ी रैली की है. कल आपने पीएम मोदी की धमकी भरे लहजे को देखा होगा.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरा काम सबको सुरक्षा देना है मैंने बहुत अपमान बर्दाश किए हैं. लेकिन ऐसा अब नहीं होगा. मैं अपने फोर्स के साथ खड़ी हूं. आज मुझे बहुत बुरा लग रहा है. यह संघीय ढांचे पर हमला है.

ममता बनर्जी ने आगे ऐलान करते हुए कहा कि मैं संघीय ढांचे को बचाने के लिए धरना पर बैठूंगी. आज ही मेट्रो सिनेमा के पास आज मैं धरने पर बैठूंगी. कल राज्य विधानसभा में कार्यवाही होगी, जहां मैं धरना स्थल से ही मोबाइल के जरिए एक बैठक आयोजित करूंगी. इस धरने का मतलब सत्याग्रह है.