logo-image

कोलकाता के ADG राजीव कुमार के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी कराएगी CBI

बताया जा रहा है कि सीबीआई राजीव कुमार के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कराने पर भी विचार कर रही है.

Updated on: 16 Sep 2019, 11:06 AM

नई दिल्‍ली:

सारधा चिट फंड घोटाले में आरोपी कोलकाता के एडीजी राजीव कुमार के खिलाफ सीबीआई लुकआउट सर्कुलर जारी कराएगी. इसके साथ ही राजीव कुमार के खिलाफ अब तक आए सबूतों को लेकर सीबीआई कोर्ट जाएगी. बताया जा रहा है कि सीबीआई राजीव कुमार के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कराने पर भी विचार कर रही है. शारदा चिटफंड घोटाले मामले में सीबीआई राजीव कुमार से पूछताछ करना चाहती है, लेकिन आरोप है कि राजीव कुमार पूछताछ से बच रहे हैं. राजीव कुमार ने सीबीआई से 1 महीने का समय मांगा है, लेकिन सीबीआई उन्हें 1 महीने की छूट देने को तैयार नहीं है.

यह भी पढ़ें : जरूरत पड़ी तो UP में भी लागू करेंगे NRC, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का बड़ा बयान

इससे पहले CBI ने पश्‍चिम बंगाल के उच्‍चाधिकारियों को पत्र में लिखकर पूछा था कि आखिर राजीव कुमार कहां हैं कि उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है. सीबीआई ने राजीव कुमार द्वारा जांच अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए और समय देने के अनुरोध को अस्वीकार करते हुए कहा है कि उन्हें शीघ्र जांच प्रक्रिया में शामिल होने का निर्देश दिया जाए.

यह भी पढ़ें : आज तिहाड़ जेल में अपना 74वां जन्‍मदिन मना रहे हैं पी. चिदंबरम

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के 'चहेते' राजीव कुमार को सीबीआई ने शुक्रवार को समन भेजा था. राजीव कुमार को सीबीआई ने रविवार को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा था, लेकिन वह नहीं आए. इसके बाद राजीव कुमार ने सीबीआई को ईमेल कर एक महीने का समय मांगा था, जिसे सीबीआई ने अस्वीकार कर दिया था.