BREAKING NEWS
  • झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) में कुल 18 रैलियों को संबोधित करेंगें गृहमंत्री अमित शाह- Read More »
  • केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने खोया आपा, प्रदर्शनकारियों पर भड़के, कही ये बड़ी बात - Read More »
  • आयकर ट्रिब्यूनल ने गांधी परिवार को दिया झटका, यंग इंडिया को चैरिटेबल ट्रस्ट बनाने की अर्जी खारिज- Read More »

सावधान : तट की तरफ तेजी से बढ़ रहा है चक्रवाती तूफान बुलबुल, जानें क्या कहा मौसम विभाग ने

PTI  |   Updated On : November 10, 2019 01:00:00 AM
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

(प्रतीकात्मक तस्वीर) (Photo Credit : News State )

Kolkata :  

तेजी से बढ़ रहे उच्च गति के चक्रवाती तूफान ‘ बुलबुल’ के शनिवार रात 11 बजे पश्चिम बंगाल के सागर द्वीप और बांग्लादेश के खेपपाड़ा के बीच तट से टकराने की संभावना है. तट से तटराने के बाद ‘बुलबुल’ पश्चिम उत्तर दिशा में पड़ोसी देश में सुंदरबन की डेल्टा से गुजरेगा. कोलकाता स्थित मौसम विभाग ने बताया कि जमीन से टकराने के बाद इसकी गति कम होने की उम्मीद है. तूफान अधिकतम 110 से 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से टकराएगा जबकि केंद्र में इसकी गति 135 किलोमीटर प्रति घंटे होगी. मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर, उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना के तटीय इलाके में 80 से 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थी और शनिवार को इसके बढ़कर 120 किलोमीटर प्रति घंटे होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें- विदेश मंत्रालय ने अयोध्या पर उच्चतम न्यायालय के फैसले की जानकारी विभिन्न देशों को दी

मौसम विभाग ने बताया कि कोलकाता में भी 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं और इसे 70 किलोमीटर प्रति घंटे होने की संभावना है. पूरे इलाके में भारी बारिश हो रही है. ‘बुलबुल’ तूफान की वजह से हो रही बारिश के कारण अबतक एक-एक मौत पश्चिम बंगाल और ओडिशा में होने की उम्मीद है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि वह स्थिति की निगरानी कर रही हैं और प्रशासन आपात स्थिति से निपटने के लिए कदम उठा रहा है. उन्होंने लोगों से सयंम बरतने और भयभीत नहीं होने की अपील की.

First Published: Nov 10, 2019 01:00:00 AM

RELATED TAG: Bulbul, Cyclone,

Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो