BREAKING NEWS
  • Ayodhya Case: अयोध्या विवाद में सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के दौरान 10 बड़ी बातें- Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »
  • IND vs SA, Live Cricket Score, 1st Test Day 1: भारत ने टॉस जीता पहले बल्‍लेबाजी- Read More »

विधायक सत्‍यजीत विश्‍वास की हत्‍या में नामजद मुकुल रॉय हाई कोर्ट की शरण में, दायर की अग्रिम जमानत याचिका

News State Bureau  |   Updated On : February 13, 2019 05:23:03 PM
मुकुल रॉय (BJP Leader)

मुकुल रॉय (BJP Leader) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने कलकत्‍ता हाई कोर्ट के डिविजन बेंच में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है. उनके खिलाफ राज्‍य पुलिस ने तृणमूल कांग्रेस से नादिया के विधायक सत्‍यजीत विश्‍वास हत्याकांड में केस दर्ज किया है. उनकी याचिका पर इस हफ्ते सुनवाई की उम्‍मीद है. पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में टीएमसी विधायक सत्यजीत बिस्वास की हत्या मामले में बीजेपी नेता मुकुल रॉय सहित 4 लोगों का नाम एफआईआर में दर्ज किया गया था. 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. हंसखाली पुलिस स्टेशन के अंतर्गत फूलबारी में सरस्वती पूजा कार्यक्रम में शिरकत कर रहे बिस्वास की कुछ अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी थी. पुलिस ने बताया कि कृशनगर विधानसभा से विधायक बिस्वास को तुरंत स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया था.

नादिया के एसपी रूपेश कुमार ने कहा, 'इस मामले में आरोपियों की पहचान सुजीत मंडल और कार्तिक मंडल के रूप में की गई है.' उन्होंने कहा कि हंसखाली पुलिस स्टेशन के ऑफिसर-इन-चार्ज को सस्पेंड कर दिया गया है. विधायक की हत्या मामले में शनिवार को ही एफआईआर दर्ज हुई थी. पुलिस के सूत्रों के अनुसार, विधायक को नजदीक से कई राउंड गोली मारी गई थी, जब वह कार्यक्रम में शामिल होकर स्टेज से नीचे आ रहे थे.

टीएमसी ने इस हत्या के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को आरोपी ठहराया है, वहीं बीजेपी ने इन आरोपों को खारिज कर दिया. टीएमसी के जिलाध्यक्ष गौरी शंकर दत्ता ने कहा कि बीजेपी नेताओं ने बिस्वास को मारने की साजिश रची थी क्योंकि उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार को बड़े अंतर से हराया था. उन्होंने कहा, 'सत्यजीत बिस्वास लंबे समय से बीजेपी के निशाने पर थे. बीजेपी के लिए मटुआ समुदाय के वोट को पाने के लिए मुकुल रॉय और सौमित्रों ठाकुर के प्रयासों में वे एक दीवार की तरह थे. बिस्वास की हत्या मुकुल रॉय की करतूत है. वे (रॉय) बीजेपी को मजबूत करने के लिए लगातार इस इलाके का दौरा कर रहे हैं. वह साजिशकर्ता हैं. हम इसके लिए लड़ेंगे और न्याय करेंगे.' उन्होंने कहा कि बीजेपी राज्य में रक्तपात की राजनीति कर रही है.

First Published: Feb 12, 2019 01:37:43 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो