logo-image

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी कल पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात, इस पर होगी अहम चर्चा

गृह मंत्रालय ने राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी से मांगा रिपोर्ट, बशिरहाट हिंसा में तीन लोगों की गई जान

Updated on: 09 Jun 2019, 06:16 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी सोमवार को दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. वे बंगाल में हो रहे हिंसा को लेकर बात करेंगे. साथ ही बंगाल के लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति पर भी बात करेंगे. शनिवार को बशिरहाट में हुए हिंसा में बीजेपी के तीन कार्यकर्ता की जान चली गई. इस मामले में भी राज्यपाल पीएम मोदी से मिलकर बात करेंगे. इस मामले में शनिवार को गृहमंत्रालय ने राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी से रिपोर्ट मांगा था. इस हिंसा में तीन लोगों की हत्या कर दी गई थी. बंगाल में पिछले कई महीनों से स्थिति अच्छी नहीं चल रही है. अबतक कई लोगों की जान चली गई है. हिंसा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है.

यह भी पढ़ें - जेडीयू की कार्यकारिणी बैठक खत्म, जेडीयू ने लिया ये अहम फैसला

झड़प में चार लोगों की मौत 

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के बाद भी हिंसा का दौर थमा नहीं है. हाल ही में पश्चिम बंगाल के 24 परगना में टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई. जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी. मामले की जांच कर रही पुलिस के अनुसार यह पूरा मामला पार्टी के झंडे को उतारने से शुरू हुआ था. वहीं एक पुलिस अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा कि "2 बीजेपी समर्थक बालूशंखली में मारे गए और एक टीएमसी समर्थक की भी हत्या हुई है." ग्रामीणों की मानें तो कुछ लोग अभी भी लापता हैं, पुलिस ने लापता लोगों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है. इस मामले पर आज पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में इस मामले में अमित शाह से मुलाकात करेगा. उन्होंने कहा,सांसदों की एक टीम आज संदेशखली का दौरा करेगी और गृह मंत्री को एक रिपोर्ट भेजेगी, हम इस लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करेंगे. 

यह भी पढ़ें - मालदीव में पीएम मोदी ने किया ऐलान, 'फ्राइडे मस्जिद' का संरक्षण करना अब भारत की जिम्मेदारी

टीएमसी के नेता और सीएम ममता बनर्जी आतंक में लिप्त

वहीं पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने कहा, टीएमसी के गुंडों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला किया और बशीरहाट के संदेशखली में हमारे 4 कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी गई. उन्होंने कहा कि टीएमसी के नेता और सीएम ममता बनर्जी आतंक में लिप्त हैं. हमने गृह मंत्री अमित शाह जी, कैलाश विजयवर्गीय और हमारे राज्य के नेताओं को संदेश भेजा है. इसके अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है और मुझे यकीन है कि केंद्र इसे गंभीरता से लेगा. उन्होंने कहा कि इस घटना को लेकर लोगों में काफी गुस्सा है.