logo-image

बदमाशों के चंगुल से छूटने के लिए व्यापारी ने दी इतनी बड़ी रकम कि सुनकर उड़ जाएंगे होश

बांग्लादेशी कारोबारी बशीर मियां ने शिकायत में कहा कि अपहरणकर्ताओं ने उसे उत्तर 24 परगना जिले के हाबड़ा इलाके में एक अज्ञात स्थान पर बंधक बना कर रखा था.

Updated on: 13 Nov 2019, 12:43 PM

West Bengal:

बांग्लादेश के एक कारोबारी ने आरोप लगाया है कि कुछ लोगों ने उसे अगवा किया था और उनके चंगुल से छूटने के लिए उसे 50 लाख रुपए की फिरौती देना पड़ी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. कारोबारी ने इस बाबत एंटेली पुलिस थाने में शिकायत रविवार को दर्ज करवाई. बांग्लादेशी कारोबारी बशीर मियां ने शिकायत में कहा कि अपहरणकर्ताओं ने उसे उत्तर 24 परगना जिले के हाबड़ा इलाके में एक अज्ञात स्थान पर बंधक बना कर रखा था. अपनी रिहाई के लिए उसने उन्हें 50 लाख रुपए की फिरौती दी. बशीर अपनी पत्नी के लिए गहने खरीदने के वास्ते पिछले हफ्ते कोलकाता आए थे. वह अमेरिकी डॉलर लेकर आए थे.

यह भी पढ़ें- बिजली के तार पर चढ़े लड़के को उतारने पहुंचा ट्रेन का इंजन, देखें Video

कुछ कारोबारी सौदों के सिलसिले में उन्होंने शनिवार को सियालदह इलाके में एक शॉपिंग मॉल में कुछ लोगों से मुलाकात की. अधिकारी ने बताया कि मुलाकात के बाद बशीर ने उनके साथ दिन का खाना शॉपिंग मॉल में ही खाया और फिर वह लोग एक अन्य व्यक्ति से मिलने हाबड़ा जाने के लिए ट्रेन में सवार हुए. हाबड़ा में वे लोग बशीर को अज्ञात स्थान पर ले गए और बंधक बना लिया. प्राथमिकी के मुताबिक, उन लोगों ने बशीर से उनके पिता को फोन लगवा कर करीब छह लाख रुपए की फिरौती मांगी.

इसके अलावा बशीर के पास मौजूद 44 लाख रुपए भी अपहरणकर्ताओं ने छीन लिए. इसके बाद अपहरणकर्ताओं ने बशीर को भारत-बांग्लादेश सीमा पार भेजने का काम दो एजेंटों को सौंप दिया. जब बशीर ने उन्हें सारी बात बीएसएफ के अधिकारियों को बताने की धमकी दी तो एजेंटों ने उन्हें छोड़ दिया. इसके बाद बशीर ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई. एक अधिकारी ने बताया कि मामले में जांच शुरू कर दी गई है.