BREAKING NEWS
  • झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) में कुल 18 रैलियों को संबोधित करेंगें गृहमंत्री अमित शाह- Read More »
  • केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने खोया आपा, प्रदर्शनकारियों पर भड़के, कही ये बड़ी बात - Read More »
  • आयकर ट्रिब्यूनल ने गांधी परिवार को दिया झटका, यंग इंडिया को चैरिटेबल ट्रस्ट बनाने की अर्जी खारिज- Read More »

चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' से पश्चिम बंगाल, ओडिशा में 3 की मौत

आईएएनएस  |   Updated On : November 10, 2019 02:01:44 PM
Cyclone Bulbul

Cyclone Bulbul (Photo Credit : (फाइल फोटो) )

नई दिल्ली:  

प्रचंड चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' की वजह से ओडिशा सहित पश्चिम बंगाल में तीन लोगों के मारे जाने की जानकारी सामने आई है. इस चक्रवात ने दोनों राज्यों के तटीय जिलों में भारी तबाही मचाई, जिससे पेड़-पौधों के साथ हजारों घर और सैकड़ों फोन टावर क्षतिग्रस्त हो गए हैं. यह जानकारी केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी की गई है. पश्चिम बंगाल और ओडिशा से प्राप्त रिपोर्ट का हवाला देते हुए मंत्रालय ने जानकारी दी कि प्रचंड चक्रवात 'बुलबुल' बांग्लादेश की ओर बढ़ चुका है. हालांकि अभी भी उसके प्रभाव से पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24परगना में 80 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चल रही हैं.

ये भी पढ़ें: सावधान : तट की तरफ तेजी से बढ़ रहा है चक्रवाती तूफान बुलबुल, जानें क्या कहा मौसम विभाग ने

तेज हवाओं के कारण पश्चिम बंगाल के बाशीरहाट में एक व्यक्ति पर पेड़ गिरने के कारण उसके मौत होने की जानकारी सामने आई है. वहीं ओडिशा में दो लोगों की मारे जाने की खबर सामने आई है. इनमें से एक की मौत डूबने से तो दूसरे की मौत दीवार के गिरने के कारण हुई.

पश्चिम बंगाल में 'बुलबुल' से कुल 7815 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं और करीब 870 पेड़ों के गिरने की जानकारी सामने आई है. वहीं मंत्रालय ने बताया कि 950 फोन टावर भी इस तूफान के कारण क्षतिग्रस्त हुए हैं.

और पढ़ें: दिल्ली में वायु गुणवत्ता का स्तर अब भी ‘खराब’ श्रेणी में

पश्चिम बंगाल में बिजली और दूरसंचार सेवाओं को पुन: बहाल करने का काम शुरू हो गया है. मंत्रालय ने कहा कि चक्रवात के प्रभाव के कारण ओडिशा के चार जिले गंभीर रूप से प्रभावित हुए हैं.

First Published: Nov 10, 2019 01:49:54 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो