logo-image

खुली हवा में कर सकेंगे कसरत, देहरादून में खुला उत्तराखंड का पहला ओपन एयर जिम

देहरादून में सरकार लोगों के स्वास्थ्य के प्रति चिंतित है. इसके लिए नगर निगम ने खुली हवा व हरियाली के बीच में मुफ्त जिम की शुरुआत की है.

Updated on: 19 Nov 2019, 08:45 AM

देहरादून:

देहरादून में सरकार लोगों के स्वास्थ्य के प्रति चिंतित है. इसके लिए नगर निगम ने खुली हवा व हरियाली के बीच में मुफ्त जिम की शुरुआत की है. यहां आप अपने समय के हिसाब से सुबह व शाम को कसरत करने के लिए आ सकते हैं. यह उत्तराखंड का पहला ओपन एयर जिम है. जिसे नगर निगम ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के नाम पर समर्पित किया है. नगर निगम ने इसे 'TSR Open Gold Gym' नाम दिया है. अमृत योजना के तहत नगर निगम द्वारा गांधी पार्क में तीन करोड़ रुपये के बजट से सौंदर्यीकरण व अन्य कार्यों पर कराए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- अखिलेश यादव का योगी सरकार पर निशाना, कहा- 'ये सरकार सिर्फ नाम बदलती है'

इसी के तहत पहले चरण में किड्स जोन व जॉगिंग ट्रैक बनाया गया है. वहीं दूसरे चरण में ओपन एयर जिम, म्यूजिकल फाउंटेन बनाने समेत अन्य सौंदर्यीकरण के काम हो रहे हैं. ओपन एयर जिम पिछले दिनों तैयार हो गया है.

यह भी पढ़ें- UP में पराली जलाने पर 10 जिले के अधिकारियों को रिपोर्ट जमा करने का निर्देश

सीएम ने सोमवार को जिम का लोकार्पण किया. जिम का उद्घाटन करने के साथ ही सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि गांधी पार्क में सैर के लिए आने वाले युवाओं, बच्चों और बुजुर्गों के स्वास्थ्य के लिए यह जिम लाभकारी होगा. यहां व्यायाम के लिए तीन प्रिशिक्षक भी तैनात रहेंगे. सीएम ने दिव्यांगजनों के लिए भी एक्सरसाइज उपकरण लगाने के निर्देश दिए हैं.

100 वार्ड में बनेंगे ओपन एयर जिम

सीएम ने महापौर से नगर निगम के सभी 100 वार्डों में ऐसे ओपन एयर जिम बनाने की बात कही है. देहरादून में खुले मैदानों व पार्कों की कमी है. सीएम रावत ने कहा कि ऐसे जिम बनने से मध्यम व निम्न वर्ग के लोगों को भी सुविधा मिलेगी.