logo-image

बाबा रामदेव की पतंजलि योगग्राम में लगी भीषण आग, 20 झोपड़ियां जलकर राख

उत्तराखंड के औरंगाबाद स्थित पतंजलि (Patanjali) योगग्राम में आग (Fire) लग गई. इस आग में करीब 20 झोपड़ियों जलकर खाक हो गईं. मौके पर पहुंची दमकलकर्मियों ने आग पर काफी मशक्त के बाद काबू पाया.

Updated on: 23 Mar 2020, 12:16 AM

नई दिल्ली:

उत्तराखंड के औरंगाबाद स्थित पतंजलि (Patanjali) योगग्राम में आग (Fire) लग गई. इस आग में करीब 20 झोपड़ियों जलकर खाक हो गईं. मौके पर पहुंची दमकलकर्मियों ने आग पर काफी मशक्त के बाद काबू पाया. आग किस वजह से लगी इसका पता अभी नहीं चल पाया है.

रविवार को विश्व विख्यात पतंजलि योगग्राम में बनाये गये प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र में अचानक आग लग गई. आग इतनी जल्दी फैली की 20 झोपड़ियों को अपनी जद में ले ली. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आग की सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची. इसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया.

इसे भी पढ़ें:आखिरकार बाबा रामदेव (Baba Ramdev) के पतंजलि आयुर्वेद (Patanjali Ayurved) की हो ही गई रुचि सोया (Ruchi Soya)

गनिमत रही कि इस हादसे में कोई जानहानि नहीं हुई है. हालांकि आग किस वजह से लगी इसका पता नहीं चल पाया है. बताया जा रहा है कि आग की वजह से लाखों का नुकसान हुआ होगा.

और पढ़ें: Corona Virus: गुजरात सरकार ने निर्वाचन आयोग से राज्यसभा चुनाव स्थगित करने का किया अनुरोध

बता दें कि पतंजलि योगग्राम बाबा रामदेव के प्रकल्पों में से एक हैं और यहां लोग प्राकृतिक चिकित्सा के लिये आते हैं. यहां बनी झोपड़ियों में रहकर लोग प्राकृतिक चिकित्सा संपन्न करते हैं. बाबा रामदेव (Baba Ramdev) का पतंजलि योगग्राम पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है. यहां देश विदेश के लोग स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए आते हैं.

बता दें कि कोरोना वायरस भारत में तेजी से पैर फैला रहा है. वैसे में बाबा रामदेव कोरोना से बचने के लगातार उपाय बता रहे हैं. बाबा रामदेव ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान घर में योगा जरूर कीजिए.