logo-image

त्रिवेंद्र सिंह रावत का निशाना, बोले- 'ममता को जनसरोकार से कोई मतलब नहीं'

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी से मुलाकात के बाद उत्तराखंड के सीएम तिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि नितिन गड़करी से चार धाम महामार्ग को लेकर बात हुई है.

Updated on: 15 Jun 2019, 03:10 PM

highlights

  • नीति आयोग की गवर्निग कॉउंसिल की मीटिंग में नहीं आईं ममता
  • त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नितिन गडकरी से की मुलाकात
  • महाकुंभ 2021 के कार्यों को लेकरक की बातचीत

नई दिल्ली:

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी से मुलाकात के बाद उत्तराखंड के सीएम तिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि नितिन गड़करी से चार धाम महामार्ग को लेकर बात हुई है. उसके लिए 84 फीसदी जमीन सरकार अधिग्रहीत कर चुकी है.

जोशीमठ के स्थानीय लोगों की इस परियोजना को लेकर कुछ आशकाएं हैं. गडकरी ने आश्वस्त किया है कि सरकार का पूरा सहयोग उन्हें मिलेगा. अभी चारधाम परियोजना को लेकर मामला NGT में पेंडिंग है. कोर्ट से ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद सरकार तेज़ी से इस दिशा में आगे बढ़ेगी.

यह भी पढ़ें- शामली: पत्रकार की पिटाई की जांच करेगी प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम, CBI जांच की होगी मांग

महाकुंभ 2021 के लिए निर्माण कार्यों को लेकर भी गडकरी से मुलाकात हुई. इसमें सबसे अहम रिंग रोड का निर्माण है. हमने गड़करी से अनुरोध किया कि ये निर्माण कार्य 2021 से पहले सम्पन्न हो जाए.

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नीति आयोग की गवर्निग कॉउंसिल की मीटिंग में शिरकत न करने पर त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि ममता बनर्जी को जनसरोकार से मतलब नहीं है. उनके लिए व्यक्तिगत अहं का मुद्दा बन गया है. उनके लिए सुझाव है कि वो पश्चिम बंगाल की जनता के हितों के बारे में सोंचे.

यह भी पढ़ें- केशव मौर्य का तंज- 'बुआ ने साथ छोड़ दिया इस लिए निराश हैं अखिलेश यादव'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक की अध्यक्षता की. यह बैठक राष्ट्रपति भवन में हुई. इस बैठक में राज्यों के मुख्यमंत्री लेफ्टिनेंट गवर्नर के साथ, देश के रक्षा मंत्री, गृहमंत्री और वित्त मंत्री के अलावा कृषि और ग्रामीण विकास मंत्री भी उपस्थित रहे.

रक्षा मंत्री, गृह मंत्री, वित्त मंत्री, कृषि ग्रामीण विकास मंत्री, बैठक में उपस्थित रहे. इन सबके अलावा नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार और अमिताभ कांत भी बैठक में मौजूद रहे.