logo-image

ट्रैकिंग करते वक्त रास्ता भूला जर्मन नागरिक, पुलिस को किया फोन, फिर...

केदारनाथ पैदलमार्ग पर रास्ता भटके विदेशी पर्यटक की पुलिस हेल्पलाइन नम्बर 112 पर सूचना मिली. जिसके अनुसार एक विदेश मूल का युवक रास्ता भटक जाने के कारण लिंचोली के आस पास कही रुका है.

Updated on: 31 Dec 2019, 08:02 AM

देहरादून:

केदारनाथ पैदलमार्ग पर रास्ता भटके विदेशी पर्यटक की पुलिस हेल्पलाइन नम्बर 112 पर सूचना मिली. जिसके अनुसार एक विदेश मूल का युवक रास्ता भटक जाने के कारण लिंचोली के आस पास कही रुका है. युवक द्वारा काम कर रहे मजदूर से मोबाइल लेकर पुलिस हेल्पलाइन नम्बर 112 पर कॉल की गयी. सूचना पर पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग नवनीत सिंह के निर्देशन में तुरंत एक टीम गठित की गई जिसमें एसडीआरएफ व पुलिस कार्मिकों को ब्रीफ करते हुए रवाना किया गया.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश विधानसभा का विशेष सत्र आज, नहीं होगा प्रश्नकाल

कॉलर से दोबारा बात की गई तो कॉलर द्वारा सूचना दी गई की ट्रैकिंग करने वाला युवक छानी कैंप लिंचोली में है. पुलिस व एसडीआरएफ मय रेस्क्यू उपकरणों के रवाना हुए. टीम ने यात्री को ढूंढ लिया जिसके बाद यात्री को दिलासा देते हुए पूछा गया तो यात्री ने अपना नाम Schneider Mauro (22) निवासी जर्मनी बताया. उसने बताया कि वह अकेला ही केदारनाथ ट्रेकिंग के लिए निकला था.

ट्रैकिंग के दौरान रास्ता भटकने के कारण वह गिर गया और हल्की फुल्की चोटें आई हैं. इस पर एसडीआरएफ को पुलिस द्वारा यात्री को स्ट्रेचर पर चौकी गौरीकुंड तक लाया गया. यात्री का बैग व मोबाइल फोन खोने के कारण थाना सोनप्रयाग में passport खोने के सम्बन्ध में FIR दर्ज करके जर्मन एम्बेस्सी को सूचना दी जा रही है. वैधानिक कार्रवाई करते हुए यात्री को सकुशल रवाना किया जायेगा.