logo-image

ऑटो चालक की बेटी पूनम तोदी ने टॉप की उत्तराखंड PCS-J 2016 की परीक्षा

उत्तराखंड पीसीएस- ज्यूडिशियल परीक्षा 2016 में देहरादून की पूनम तोदी ने प्रदेश भर में टॉप किया है।

Updated on: 01 Mar 2018, 04:41 PM

देहरादून:

उत्तराखंड पीसीएस- ज्यूडिशियल परीक्षा  2016 में देहरादून की पूनम तोदी ने प्रदेश भर में टॉप किया है। परीक्षा का आज रिजल्ट आते ही पूनम के घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने बुधवार को न्यायिक सेवा सिविल जज जूनियर डिविजन 2016 परीक्षा का अंतिम परिणाम जारी कर दिया था।

देहरादून के धर्मपुर इलाके की नेहरु कालोनी में रहने वाली पूनम के पिता अशोक एक ऑटो ड्राइवर हैं। बेटी की सफलता से सीना चौड़ा करते हुए अशोक ने कहा, 'बेटी की इस सफलता पर अपनी खुशी बयान करने के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं।’

अपनी इस बड़ी उपलब्धि पर पूनम ने कहा, 'मैंने मेहनत तो की ही थी, साथ ही हर कदम पर परिवार ने भी मेरा साथ दिया। मेरे पापा भले ही ऑटो चलाते हों लेकिन उन्होंने पैसे की कमी को कभी आड़े नहीं आने दिया। मैं अपना काम जिम्मेदारी से करूंगी। मैं बाकी पैरंट्स से भी कहना चाहती हूं कि अपनी बेटियों को पढ़ने का मौका दें।'

पूनम बताती है कि उन्हें उम्मीद थी कि वह परीक्षा क्लीयर कर लेंगी पर टॉप करने का अंदाजा नहीं था। बता दें कि पीसीएस- ज्यूडिशियल के लिए यह पूनम का तीसरा प्रयास था।

पूनम ने बताया कि पिछले 2 प्रयासों में वह लिखित परीक्षा पास कर चुकी थी, लेकिन इंटरव्यू क्लीयर नहीं कर पायी थी। पूनम ने डीएवी पीजी कॉलेज से एम.कॉम किया है और उसके बाद एलएलबी भी पूनम ने इसी कॉलेज से किया है। पूनम टोडी अभी एलएलबी और टिहरी चंबा से एलएलएम कर रही हैं।

इसे भी देखें: डीयू की छात्राओं ने सुरक्षा को लेकर सड़कों पर किया विरोध प्रदर्शन