logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

उत्तराखंड में BJP विधायक की देवरानी का एंबुलेस में हुआ प्रसव, नवजात की मौत

उत्तराखंड की लचर स्वास्थ्य व्यवस्था का बड़ा मामला बेरीनाग में सामने आया है. जहां भाजपा विधायक की देवरानी का एंबुलेंस में अस्पताल ले जाते वक्त प्रसव हो गया.

Updated on: 05 Oct 2019, 08:03 AM

देहरादून:

उत्तराखंड की लचर स्वास्थ्य व्यवस्था का बड़ा मामला बेरीनाग में सामने आया है. जहां भाजपा विधायक की देवरानी का एंबुलेंस में अस्पताल ले जाते वक्त प्रसव हो गया. प्रसव के दौरान नवजात बच्ची की मौत हो गई. गंगोलीहाट विधायक मीना गंगोला की देवरानी दीपा गंगोला का एंबुलेंस में प्रसव हो गया. दीपा गंगोला को प्रसव पीड़ा के दौरान बेरीनाग अस्पताल में भर्ती किया गया था. छुट्टी पर होने के दौरान 4 घंटे तक नहीं पहुंचे थे डॉक्टर.

यह भी पढ़ें-  अयोध्या केसः 491 साल पुराना विवाद, अब सुनवाई के बचे दिन चार 

जहां डॉक्टरों ने दीपा को बेरीनाग अस्पताल से हायर सेंटर रेफर रेफर कर दिया था. दीपा को 108 से बेरीनाग से अल्मोड़ा ले जाया जा रहा था. रास्ते में ही गर्भवती की तबीयत बिगड़ने पर 108 में ही कराया गया प्रसव. प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा को अल्मोड़ा के निजी अस्पताल में भर्ती किया गया.

यह भी पढ़ें- पूर्व सभासद ने 18 साल की लड़की के साथ किया कई बार रेप, दी थी ऐसी धमकी

जहां डॉक्टरों ने नवजात बच्ची को अस्पताल में किया मृत घोषित कर दिया. अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि अगर सही समय पर सही उपचार मिलता तो बच्ची की जान बचाई जा सकती थी. उत्तराखंड के पहाड़ों में लचर स्वास्थ्य व्यवस्था हमेशा से सरकारों के लिए बड़ी चुनौती रही है.