logo-image

अगले 48 घंटों में उत्तराखंड के कई जिलों में हो सकती है भारी बारिश- मौसम विभाग

Updated on: 13 Aug 2019, 10:24 PM

:

मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तराखंड में आगामी 48 घंटों में भारी बारिश हो सकती है. देहरादून के मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है आने वाले 24 से 48 घंटों में उत्तराखंड के चमोली, रुद्र प्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और देहरादून के अलग-अलग क्षेत्रों में भारी बारिश का अनुमान लगाया है. मॉनसून की चलते इन इलाकों में भारी बारिश का खतरा बना हुआ है. मौसम विभाग ने इससे निपटने के लिए अलर्ट भी जारी किया है. भारी बारिश के अलर्ट के बाद मौसम विभाग ने स्थानीय लोगों को अलर्ट जारी करते हुए घरों से न निकलने की चेतावनी जारी की है.

आपको बता दें कि इससे पहले देश के कई हिस्सों में मॉनसून तबाही मचा चुका है, ऐसे में उत्तराखंड जैसे आपदा प्रदेश को इससे सतर्क रहने की सबसे ज्यादा जरूरत है. वैसे तो उत्तराखंड में मॉनसून और राज्यों की तुलना में पहले दस्तक दे देता था लेकिन अबकी बार यहां काफी लेट मॉनसून पहुंचा है जिसकी वजह से इसके और तीव्र होने की आशंका जताई जा रही है.

मौसम विभाग का कहना है कि जो लोग वाहनों से सफर करते हैं वो कच्चे रास्तों का इस्तेमाल करने से बचें, क्योंकि ज्यादा बारिश में दलदल और धंसने की क्रिया होती है, ऐसे में उनमें सफर करना महंगा पड़ सकता है.