logo-image

देहरादून: हफ्ते तक भारी बारिश की चेतावनी, ये है प्रशासन की तैयारी

उत्तराखंड में अगले 1 हफ्ते भारी बारिश की चेतावनी जारी हुई है. 11 जुलाई से प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए सतर्क रहने को कहा है.

Updated on: 08 Jul 2019, 02:13 PM

देहरादून:

उत्तराखंड में अगले 1 हफ्ते भारी बारिश की चेतावनी जारी हुई है. 11 जुलाई से प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए सतर्क रहने को कहा है. आज भी प्रदेश के कई जिलों के लिए 24 घंटे बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें- तेजबहादुर यादव ने PM मोदी का नामांकन रद्द करने की याचिका दायर की, बताई ये वजह

मौसम विभाग के अलर्ट को लेकर शासन भी चौकन्ना है. आपदा प्रबंधन विभाग और एसडीआरएफ को अलर्ट के चलते सभी जिलों में मुस्तैद किया गया है. बैकअप प्लान के तौर पर हेली सेवाओं को भी हर वक्त तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं. आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी कर्मचारियों की सितंबर तक छुट्टी रद्द कर दी गई है.

यह भी पढ़ें- योगी जी! कैसे सुधरेगी कानून व्यवस्था जब, पुलिसकर्मी ही काफी नहीं है

भारी बारिश के दौरान सड़कों के बंद होने पर लोक निर्माण विभाग की अतिरिक्त टीमें रास्तों को खोलने का कार्य करेंगी. शासन ने लोक निर्माण विभाग को एडवाइजरी जारी करके इस बात की जानकारी दी. मौसम विभाग का अनुमान है कि प्रदेश में कम हुई बारिश की भरपाई अगले 1 हफ्ते में पूरी होगी. मौसम विभाग के निदेशक डॉ विक्रम सिंह ने इन बातों की जानकारी दी.