logo-image

पुलिसवालों के लिए खुशखबरी, उत्तराखंड सरकार ने भत्तों में बढ़ोतरी का किया ऐलान

स्मृति दिवस के मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पुलिसकर्मियों के भत्तों में बढ़ोतरी की घोषणा की है.

Updated on: 21 Oct 2019, 01:54 PM

देहरादून:

दिवाली से पहले उत्तराखंड की बीजेपी सरकार ने पुलिसकर्मियों को बड़ा तोहफा दिया है. स्मृति दिवस के मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पुलिसकर्मियों के भत्तों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. पुलिसकर्मियों की वर्दी धुलाई भत्ता को 150 रुपये से 200 रुपये किया गया है. जबकि अंशकालिक स्वच्छकों के मानदेय में 1000 रुपये की बढ़ोतरी का एलान किया गया है. अभी अंशकालिक स्वच्छकों का मानदेय 1500 रुपये है. बंदीगृह में भोजन राशि को भी 45 रुपये से बढ़ाकर 100 रुपये करने की घोषणा की गई है.

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड के कई इलाकों में जबरदस्त बर्फबारी, दिल्ली-एनसीआर में ठंड ने दी दस्तक

21 अक्टूबर को पूरे देश में स्मृति दिवस के रुप में मनाया जाता है. इस दिन 1959 में लद्दाख के उत्तरी क्षेत्र में चीनी सैनिकों का सामना करते हुए देश के वीर जवानों ने अपनी शहादत देकर देश की रक्षा की. सभी राज्यों में इस दिन बीते 1 साल में शहीद हुए राज्य के पुलिस कर्मियों को भी याद किया जाता है. देहरादून के पुलिस लाइन में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भाग लिया. इस दौरान कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल समेत शासन के सभी आला अधिकारी भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ेंः इस राज्य में अब नहीं मिलेगा गुटखा और पान मसाला! सरकार ने लगाया प्रतिबंध

सीएम त्रिवेंद्र रावत ने अपने भाषण में कहा कि जिन वीर जवानों ने अपनी शहादत दी, उन्हें देश कभी नहीं भूल सकता. उन्होंने कहा कि पुलिस बड़ी विपरीत परिस्थितियों में कार्य करती है, बावजूद इसके वह अपने फर्ज को बखूबी निभाती है. इसी दौरान मुख्यमंत्री ने पुलिसकर्मियों के भत्तों में वृद्धि की घोषणा की.