logo-image

उत्तराखंड में महसूस किए गए भूकंप के झटके, मचा हड़कंप

उत्तराखंड (Uttarakhand) के चमौली (Chamoli) में मंगलवार देर शाम भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया है.

Updated on: 24 Dec 2019, 09:00 PM

नई दिल्‍ली:

उत्तराखंड (Uttarakhand) के चमौली (Chamoli) में मंगलवार देर शाम भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया है. भूकंप की तीव्रता 4.5 रिक्टर स्केल मापी गई है. धरती हिलते ही लोग घरों से बाहर निकल आए. हालांकि, अभी तक किसी के हताहत होने की कहीं से कोई सूचना नहीं आ रही है. 

चमौली में मंगलवार देर शाम करीब 7:30 बजे धरती हिली, जिससे लोग सहम गए. बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को भी दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में भूंकप के झटके महसूस किए गए थे. तब उत्तराखंड में भी भूकंप आया था. भूकंप की तीव्रता 6.3 रिक्टर स्केल मापी गई थी. अफगानिस्तान के हिंदूकुश में भूकंप का केंद्र रहा.

गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर समेत पंजाब, हरियाणा और कश्मीर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. इस दौरान कश्मीर और चंडीगढ़ समेत पूरे उत्तर भारत में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. देहरादून में धरती हिली है. शुक्रवार शाम करीब 5.09 बजे भूकंप आया, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया. भूकंप आते ही लोगों ने घर से बाहर निकल गए. हालांकि, अभी तक कहीं से किसी के हताहत होने की खबर नहीं आ रही है.