logo-image

उत्तराखंड (Uttarakhand) के पिथोरागढ़ में भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए

उत्तराखंड के बागेश्वर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. बागेश्वर जिले में 4.5 मैग्नीट्यूड तीव्रता के भूकंप का झटका महसूस किया गया है. भूकंप सुबह 7 बजकर 30 मिनट पर आया.

Updated on: 12 Nov 2019, 08:25 AM

पिथोरागढ़:

उत्तराखंड के बागेश्वर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. बागेश्वर जिले में 4.5 मैग्नीट्यूड तीव्रता के भूकंप का झटका महसूस किया गया है. भूकंप सुबह 7 बजकर 30 मिनट पर आया. झटके कुछ ही सेकंड के लिए महसूस किए गए. भूकंप का केंद्र पिथोरागढ़ बताया जा रहा है. किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की अभी सूचना नहीं मिली है.

यह भी पढ़ें- अयोध्या में जमीन को लेकर मुस्लिम पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने कह डाली बड़ी बात

पिथौरागढ़ जनपद के कुछ क्षेत्रों मे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप से किसी भी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं है. भूकंप की तीव्रता की अभी तक सूचना नहीं है. आज प्रातः 7:35  बजे पिथौरागढ़ जनपद की गंगोलीहाट, बेरीनाग, मुनस्यारी, तहसील क्षेत्रों मे भूकंप के झटके महसूस किए गए.

लगाई जा रही आस्था की डुबकी

कार्तिक पूर्णिमा के स्नान पर हरिद्वार में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा. मां गंगा में आस्था की डुबकी लगाई जा रही है. मान्यता है कि आज के दिन मां गंगा में स्नान करने से मनोकामनाएं होती है पूरी और मन को मिलती है. शांति कार्तिक पूर्णिमा का स्नान भगवान विष्णु के निमित्त होता है. इसलिए श्रद्धालु मां गंगा में स्नान कर सफेद वस्तुओं का दान कर रहे हैं.