logo-image

आधी रात पब, बार और क्लबों पर पड़ा छापा, देहरादून पुलिस ने जुर्माना भी ठोंका

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में आधी रात को पब, बार और क्लब में तेज आवाज में डीजे बजाने वालों की इन दिनों खैर नहीं है.

Updated on: 23 Sep 2019, 08:41 AM

देहरादून:

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में आधी रात को पब, बार और क्लब में तेज आवाज में डीजे बजाने वालों की इन दिनों खैर नहीं है. तेज आवाज में डीजे बजने की शिकायत मिलते ही पुलिस छापा मार दे रही है. ऐसी ही एक शिकायत पर शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात देहरादून पुलिस ने राजपुर थाना इलाके में तीन जगहों पर कानफोड़ू आवाज में बजाए जा रहे डीजे को बंद कराने के लिए छापा मार दिया.

यह भी पढ़ेंः देहरादून जहरीली शराब कांड में कोतवाल, चौकी इंचार्ज निलंबित

राजपुर थाने के प्रभारी अशोक राठौड़ ने रविवार को बताया कि कई दिन से शिकायतें आ रही थीं कि देर रात जाखन स्थित कुछ पब, क्लब और बार में कानफोड़ू आवाज में डीजे बजाए जाते हैं, जिससे आसपास के लोगों का जीना हराम हो चुका है.

थाना प्रभारी ने आगे कहा, 'इन तमाम शिकायतों की पहले गोपनीय तरीके से पुष्टि की गई. जब शिकायतें सही मिलीं तो शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात पुलिस ने कैटमेन, क्युवी लॉज, द ग्रेट इंडियन पब, द स्पॉट और ब्लैक पर्ल पर छापा मार दिया. छापामार टीम में महिला पुलिस अधिकारियों को भी शामिल किया गया था. क्योंकि जिन स्थानों पर छापा मारा गया, वहां महिलाओं-लड़कियों की मौजूदगी की भी प्रबल संभावनाएं थीं.'

यह भी पढ़ेंः इतिहास की सबसे बड़ी FIR! लिखते-लिखते 4 दिन बीत गए, अभी 3 दिन और लगेंगे

थाना प्रभारी राठौड़ ने बताया कि छापे के दौरान दो जगहों पर कानून का उल्लंघन होते पाया गया. यह जगह थीं कैटमेन और क्यूवी लॉज. दोनों पर 10-10 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया गया है. उन्होंने बताया कि क्यूवी लॉज के खिलाफ उत्तराखंड पुलिस अधिनियम 2017 के अंतर्गत कार्रवाई की गई है. दोनों पर ही छापे के दौरान ध्वनि प्रदूषण फैलाने का कानूनी मामला बनाया गया है.