logo-image

एक दिन में मिला 4 तेंदुओं का शव, जहर देकर मारने की आशंका

उत्तराखंड के ऋषिकेश में एक दिन में 4 तेंदुओं का शव मिलने से हड़कंप मच गया है. शुक्रवार को ऋषिकेश के राजाजी टाइगर रिजर्व और शिवालिक वन क्षेत्र में 4 तेंदुओं के शव मिले.

Updated on: 03 Aug 2019, 11:16 AM

highlights

  • एक ही दिन में मिले 4 मादा तेंदुओं के शव
  • एक किलोमीटर के दायरे में 3 शव
  • जहर दिए जाने की आशंका जताई जा रही है

देहरादून:

उत्तराखंड के ऋषिकेश में एक दिन में 4 तेंदुओं का शव मिलने से हड़कंप मच गया है. शुक्रवार को ऋषिकेश के राजाजी टाइगर रिजर्व और शिवालिक वन क्षेत्र में 4 तेंदुओं के शव मिले. इनमें से तीन तेंदुओं के शव तो महज 1 किलोमीटर के दायरे में मिले.

यह भी पढ़ें- सेंगर के मुलाकातियों ने दी पुलिस को रिश्वत, VIDEO वायरल, जांच के आदेश

इस मामले में राजाजी टाइगर रिजर्व के निदेशक प्रसन्न कुमार पात्रो ने बताया कि टाइगर रिजर्व के एक किलोमीटर के दायरे में तीन तेंदुओं का शव मिला है. इन तेंदुओं की मौत कैसे हुई है इसका पता अभी नहीं लगा है. एक किलोमीटर के दायरे में मिले सभी तेंदुए मादा हैं. वहीं बताया जा रहा है कि देहरादून वन प्रभाग के लालपानी क्षेत्र से बरामद चौथा तेंदुआ भी मादा है.

यह भी पढ़ें- उन्नाव केस में News State की खबर का बड़ा असर, कुलदीप सेंगर के सभी हथियारों के लाइसेंस निरस्त

पात्रो ने बताया कि ये शव लैंसडाउन वन प्रभाग की लालढांग रेंज में मिले हैं. जो राजाजी टाइगर रिजर्व की रवासन रेंज और हरिद्वार वन प्रभाग की चिडियापुर रेंज के बीच में है. खोजी कुत्तों के सहारे खोजबीन का अभियान चलाया जा रहा है लेकिन अभी कोई सफलता नहीं मिली है.

कहीं जहर तो नहीं दिया गया

वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि तेंदुओं के शव को देखने से सभी ठीक दिखाई दे रहे हैं. लेकिन शवों के पोस्टमॉर्टम से पता चलता है कि उनके शरीर में कई दिक्कतें थीं. जिससे माना जा रहा है कि उन्हें कोई जहर दिया गया है. जिसके कारण उनकी मौत हो गई.