उत्तराखंड: 26 वर्षीय युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि, मरीजों की संख्या 5 पहुंची

News State Bureau  |   Updated On : March 25, 2020 07:10:16 PM
corona virus

उत्तराखंड: 26 वर्षीय युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि, संख्या 5 पहुंची (Photo Credit : फाइल फोटो )

देहरादून:  

उत्तराखंड (Uttarakhand) में वैश्विक महामारी कोविड 19 का नया मामला सामने आया है. स्पेन से लौटे एक 26 साल के युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. यह युवक दुगड्डा का रहने वाला है और 19 मार्च को ही स्पेन से लौटकर आया था. खांसी और जुकाम की शिकायत के बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया था. सैम्पल जांच के बाद युवक का कोरोना वायरस (Corona Virus) टेस्ट पॉजिटिव मिला है. फिलहाल उसका GMVN के कण्वाश्रम आइसोलेशन वार्ड में इलाज चल रहा है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने कोरोना को 'महाभारत' बताया, 130 करोड़ महारथियों के साथ जीत का जताया भरोसा

इससे पहले सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के एक मामले की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद यह संख्या 4 पहुंची थी. 49 वर्षीय अमेरिकी नागरिक को 21 मार्च को यहां के सरकारी दून अस्पताल के पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया था. गुप्ता ने बताया कि उसके नमूने जांच के लिए हल्द्वानी की प्रयोगशाला में भेजे गये थे, जिसकी रिपोर्ट में उसके कोविड-19 से पीड़ित होने की पुष्टि हुई. अमेरिकी नागरिक के संपर्क में आये लोगों की भी पहचान हो गई और उन्हें भी पृथक रखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Corona Virus: 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान बंद रहेंगी ट्रेन सुविधा, रेलवे ने जारी किया नोटिफिकेशन

इस रोग से पीड़ित तीन अन्य मामले भारतीय वन अनुसंधान संस्थान (एफआरआइ) के परिसर के अंदर स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी (आइजीएनएफए) में प्रशिक्षु वन अधिकारियों के हैं. अकादमी से 28 प्रशिक्षुओं का एक दल हाल में स्पेन की यात्रा करके लौटा था जिसके बाद उनके नमूने जांच के लिये भेजे गये थे. इनमें से एक प्रशिक्षु का नमूना 15 मार्च को कोरोना वायरस पॉजिटिव आया था, जबकि अन्य दो मामलों की पुष्टि उनके दूसरे नमूने भेजे जाने के बाद 19 मार्च को हुई थी. कोरोना वायरस पीड़ित सभी मरीज दून मेडिकल कॉलेज में बने पृथक वार्डों में भर्ती हैं.

यह वीडियो देखें: 

First Published: Mar 25, 2020 07:10:16 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो